34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जब शोएब अख्तर को समझ आई वीरू की यह सीख…’बाप’, बाप होता है और बेटा, ‘बेटा’

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग अपनी आक्रामक बैटिंग के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. दुनिया के नामचीन बॉलर उनकी बैटिंग से थर्राते थे, क्योंकि वीरू ने लगभग हर फास्ट बॉलर को कभी न कभी बुरी तरह धोया है.

Undefined
जब शोएब अख्तर को समझ आई वीरू की यह सीख... 'बाप', बाप होता है और बेटा, 'बेटा' 8

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग अपनी आक्रामक बैटिंग के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. दुनिया के नामचीन बॉलर उनकी बैटिंग से थर्राते थे, क्योंकि वीरू ने लगभग हर फास्ट बॉलर को कभी न कभी बुरी तरह धोया है. मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाफ 309 रनों की पारी यादकर पाक बॉलर अब भी कांप उठते हैं. इस यादगार पारी के लिए ही वीरू को ‘मुल्तान का सुल्तान’ टाइटल मिला था.

Undefined
जब शोएब अख्तर को समझ आई वीरू की यह सीख... 'बाप', बाप होता है और बेटा, 'बेटा' 9

वीरू ने कुछ ऐसा ही पाक की ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ कहे जाने वाले शोएब अख्तर के साथ मैच के दौरान का एक शानदार वाकया साझा किया. इसमें वीरू ने शोएब अख्त को समझाया था-‘बाप’, बाप होता है और बेटा, ‘बेटा’.

Undefined
जब शोएब अख्तर को समझ आई वीरू की यह सीख... 'बाप', बाप होता है और बेटा, 'बेटा' 10

इस कहावत के मायने मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर से जुड़े हैं. वीरू ने बॉलीवुड सुपर स्टार शाहरुख खान के साथ स्टेज शेयर करते समय उस वाकये का जिक्र किया. वीडियो कई साल पुराना है, जिसमें वीरू और शाहरुख दोनों काफी यंग दिख रहे हैं.

Undefined
जब शोएब अख्तर को समझ आई वीरू की यह सीख... 'बाप', बाप होता है और बेटा, 'बेटा' 11

शाहरुख ने शोएब अख्तर से जुड़े उस रोचक किस्से के बारे में पूछा तो वीरू बोले-मैं और सचिन पाजी पाकिस्तान के खिलाफ बैटिंग कर रहे थे. मैंने करीब 200 रन बना लिए थे और रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर मुझे पिच पर इतनी देर देखकर शायद बोर हो गए थे. दूसरे छोर पर सचिन तेंदुलकर बैटिंग कर रहे थे.

Undefined
जब शोएब अख्तर को समझ आई वीरू की यह सीख... 'बाप', बाप होता है और बेटा, 'बेटा' 12

शोएब अख्तर ने मुझे उकसाने के लिए राउंड द विकेट आकर बाउंसर डालना शुरू कर दिया. उनको लग रहा था कि मैं कैच मारूंगा और बाउंड्री पर लपक लिया जाऊंगा. इसीलिए वो बाउंसर पर बाउंसर डालने लगे. साथ ही मुझे आकर उकसाते कि हुक लगा सकते हो तो लगाओ. उनके कई बार छेड़ने के बाद मैंने कहा-पिच की दूसरी छोर पर जो ‘बाप’ खड़ा है, उसको ये बॉल डालकर दिखाओ तो जानें.

Undefined
जब शोएब अख्तर को समझ आई वीरू की यह सीख... 'बाप', बाप होता है और बेटा, 'बेटा' 13

शोएब अख्तर मेरी बातों में आ गए और उन्होंने सचिन तेंदुलकर को बाउंसर डालना शुरू किया. मास्टर ब्लास्टर ने आव देखा न ताव, फट से उसे बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. इस पर शोएब अख्तर झुंझला गए और तब मैंने उनके सामने यह कहावत कह डाली-‘बाप’, बाप होता है और बेटा, ‘बेटा’.

Undefined
जब शोएब अख्तर को समझ आई वीरू की यह सीख... 'बाप', बाप होता है और बेटा, 'बेटा' 14

बता दें कि वीरेंद्र सहवाग को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने 13 नवंबर को बड़ा सम्मान दिया है. ICC ने सहवाग को ‘हॉल ऑफ फेम’ में जगह दी है. वीरू के साथ भारतीय महिला टीम की पू्र्व खिलाड़ी डायना एडुल्जी और श्रीलंकाई दिग्गज अरविंदा डिसिल्वा को भी ‘हॉल ऑफ फेम’ में स्थान मिला है. इन्हें मिलाकर ‘हॉल ऑफ फेम’ में कुल 112 खिलाड़ी हो गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें