1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli completed 11 years of test career posted this wonderful video on social media you also see aml

विराट कोहली ने पूरा किया 11 साल का टेस्ट करियर, सोशल मीडिया पर पोस्ट किया यह शानदार VIDEO, आप भी देखें

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 11 साल पूरा कर लिया है. उन्होंने इस मौके पर एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है. विराट ने इस वीडियो में दिखाया कि उन्होंने 11 साल के अपने टेस्ट करियर में क्या हासिल किया. कई तस्वीरें आपको यहां देखलने को मिलेंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
pti photo

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने 11 साल पहले आज ही के दिन खेल के सबसे लंबे प्रारूप में पदार्पण किया था. दाएं हाथ के कोहली ने किंग्स्टन, जमैका में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, और अपने पहले मैच में उन्होंने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 15 का स्कोर दर्ज किया था. 11 साल बाद, कोहली भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप के लिंचपिन में से एक हैं और उन्होंने नंबर 4 बल्लेबाजी स्लॉट अपने नाम किया है.

टेस्ट के सबसे सफल कप्तान रहे हैं विराट कोहली

विराट कोहली ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में एक बहुत ही सफल कप्तानी की थी. टेस्ट में 11 साल पूरे करने के बाद, कोहली ने सोमवार को कू पर एक वीडियो असेंबल साझा किया, जिसमें टेस्ट क्रिकेट में अपने सभी प्रमुख मील के पत्थर शामिल थे. और उन्होंने पोस्ट को "समय उड़ जाता है" के रूप में कैप्शन दिया है. कोहली ने अपने अब तक के क्रिकेट करियर में काफी कुछ हासिल किया है. वह केवल देश में ही नहीं विदेशों में भी पसंदीदा बल्लेबाज हैं.

कोहली ने 11 साल के करियर में 101 टेस्ट खेले

33 साल के विराट कोहली ने अपने करियर में अब तक 101 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 49.95 की औसत से 8,043 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 254 रन है. कोहली हाल में फॉर्म में गिरावट के दौर से गुजर रहे हैं. उन्होंने नवंबर 2019 के बाद से क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में एक भी शतक दर्ज नहीं किया है. उन्होंने आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में डे-नाइट टेस्ट में शतक बनाया था.

विराट के करियर में कई उतार-चढ़ाव दिखे

विराट कोहली ने अपने 11 साल के करियर में काफी उतार-चढ़ाव भी देखे. उन्होंने इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में दक्षिण अफ्रीका से 1-2 से सीरीज हारने के बाद भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था. लेकिन अब भी दाएं हाथ का यह बल्लेबाज 68 मैचों में 40 जीत के साथ भारत का सबसे सफल टेस्ट कप्तान बना हुआ है.

विराट कोहली अब नहीं है किसी फॉर्मेट के कप्तान 

कुल मिलाकर विराट कोहली, ग्रीम स्मिथ, एलन बॉर्डर, स्टीफन फ्लेमिंग, रिकी पोंटिंग और क्लाइव लॉयड के बाद टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में छठे सबसे सफल कप्तान हैं. कोहली अगली बार इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में नजर आयेंगे जो एक से पांच जुलाई तक खेला जायेगा. टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली को वनडे और टी-20 की कप्तानी से हटा दिया गया.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, टेक-ऑटो, बॉलीवुड, बिजनेस, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. हर दिन की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड कीजिए
प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें