1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli coming into the playing xi these two players may have to go out india vs new zealand aml

IND vs NZ Test: विराट कोहली के प्लेइंग XI में आने से इन दो खिलाड़ियों को जाना पड़ सकता है बाहर

मुंबई में तीन दिसंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की वापसी हो रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच भारत के लिए टेस्ट रैंकिंग की लिहाज से भी बहुत जरूरी है. अब देखना ये होगा कि विराट कोहली की वापसी से किस खिलाड़ी को बाहर जाना होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Virat Kohli
Virat Kohli
PTI

मुंबई : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए नियमित टेस्ट कप्तान विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में लाने के लिए संभावित बदलाव पर बात की. इएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए जाफर ने कहा कि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल या हाल के स्टैंड-इन कप्तान अजिंक्य रहाणे में से कोई बाहर हो सकता है.

वसीम जाफर ने कहा कि यह मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे के बीच टॉस-अप जैसा है. मैं उन दोनों के बारे में सोच रहा हूं. यही टॉस-अप है जो विराट कोहली को करना है. क्या वह मयंक अग्रवाल के साथ जाना चाहते हैं और उन्हें एक और मौका देना चाहते हैं. रहाणे ने पिछले 10-12 टेस्ट मैचों में पर्याप्त रन नहीं बनाए हैं. यह निश्चित रूप से एक कठिन कॉल है. यह इस बात पर निर्भर करता है कि तलवार किस पर गिरती है.

जाफर ने सुझाव दिया कि विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा एक शुरुआती विकल्प हो सकते हैं. इससे टीम के बाकी खिलाड़ियों की बल्लेबाजी की स्थिति प्रभावित नहीं होगी. उन्होंने कहा कि अगर मयंक बाहर जाते हैं, तो चेतेश्वर पुजारा खुलेंगे और फिर रहाणे को किसी अन्य स्थान पर बल्लेबाजी करनी होगी. श्रेयस अय्यर निश्चित रूप से तीन पर और कोहली चार पर बल्लेबाजी करेंगे.

उन्होंने कहा कि अगर साहा खुलते हैं, तब हर कोई अपनी मूल स्थिति में बल्लेबाजी करेगा. बहुत जरूरी ब्रेक के बाद कोहली की वापसी भारतीय थिंक-टैंक के लिए एक बेहतरीन बात होगी. श्रेयस के कानपुर में एक बेहतरीन पदार्पण के साथ, तलवार उन वरिष्ठ पेशेवरों पर बहुत अच्छी तरह से पड़ सकती है जो काफी समय से खेल के सबसे लंबे प्रारूप में फॉर्म से बाहर हैं.

बता दें कि खराब रोशनी की मार के कारण कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला मैच ड्रॉ हो गया. दो टेस्ट मैच की सीरीज में अब भारत को अगर पकड़ बनानी है तो दूसरा टेस्ट मैच जीतना होगा. इस मैच में जीत के बाद भारत की टेस्ट रैंकिंग में भी सुधार होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें