1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. u19 world cup good news for team india return of five players including yash dhul after recovering aml

U19 World Cup: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, कोरोना से उबरने के बाद यश ढुल सहित पांच खिलाड़ियों की वापसी

अंडर-19 वर्ल्ड में भारत के लिए अच्छी खबर है. कप्तान यश ढुल सहित पांच खिलाड़ी कोरोनावायरस संक्रमण से उबर चुके हैं. इन सभी की अब टीम में वापसी होगी. ये सभी आज बांग्लादेश के साथ होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए उपलब्ध होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय अंडर-19 टीम
भारतीय अंडर-19 टीम
Twitter

भारतीय अंडर 19 कप्तान यश ढुल सहित पांच खिलाड़ियों को आज अंडर-19 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में खेलने की अनुमति मिल गयी है. ये सभी पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे और क्वारेंटाइन में थे. भारत ने ग्रुप लीग के दो मुकाबले अपने स्टार खिलाड़ियों के बिना ही खेला और शानदार जीत दर्ज की. अब आज बांग्लादेश के साथ क्वार्टर फाइनल का मुकाबला होगा.

छह खिलाड़ी हुए थे कोरोना संक्रमित

पिछले हफ्ते आयरलैंड के खिलाफ दूसरे लीग मैच से पहले 17 सदस्यीय टीम में से छह भारतीय खिलाड़ियों को टीम से बाहर होना पड़ा था. छह खिलाड़ी सिद्धार्थ यादव, मानव पारेख, वासु वत्स, कप्तान यश ढुल, एसके राशिद और आराध्य यादव कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद दो लीग मैचों से चूक गये थे. यह बताया गया था कि धुल में सबसे ज्यादा लक्षण थे.

बीसीसीआई ने बैकअप के तौर पर 5 खिलाड़ियों को भेजा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उन खिलाड़ियों के लिए बैकअप के तौर पर पांच खिलाड़ियों को भेजा था जो भारतीय ड्रेसिंग रूम में कोविड-19 के ब्रेक के कारण चूक गये थे. ये खिलाड़ी थे उदय सहारन, अभिषेक पोरेल, रिशिथ रेड्डी, अंश गोसाई और पुष्पेंद्र सिंह राठौर थे. यह पता चला है कि एक खिलाड़ी ने सकारात्मक परीक्षण किया जबकि अन्य चयन के लिए उपलब्ध होंगे.

बैकअप खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

इन सभी ने वेस्टइंडीज में अभ्यास भी किया. हालांकि, वेस्टइंडीज पहुंचने के बाद परीक्षण करने वाले एक खिलाड़ी को अलग-थलग कर दिया गया था. यह बताया गया कि खिलाड़ी ने एक सपोर्ट स्टाफ सदस्य से वायरस के संपर्क में आए. यूएई में अंडर-19 एशिया कप जीतने के बाद भारतीय टीम ने एम्स्टर्डम होते हुए कैरिबियन की यात्रा की थी.

सबसे पहले एक सहायक स्टाफ हुआ था पॉजिटिव

एक सहायक स्टाफ सदस्य, जो अब ठीक है सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पाये गये. यह माना गया कि खिलाड़ी उनके संपर्क में आने के बाद ही पॉजिटिव हुए. पूरे दस्ते को गुयाना में पांच दिन के हार्ड क्वारंटाइन में रखा गया और उस अवधि में उनके तीन आरटी-पीसीआर परीक्षण किए गए. लेकिन रिपोर्ट में 48 घंटे तक का समय लगा और तीसरे परीक्षण की रिपोर्ट केवल सातवें दिन उपलब्ध कराई गई. बीसीसीआई लगातार प्रबंधन और कोचिंग स्टाफ के संपर्क में है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें