1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. u19 world cup 2022 yash dhull become third indian captain to score century match highlight amh

U19 World Cup 2022: यश धुल ने शतक जड़कर सेमीफाइनल में कंगारुओं को धोया, टीम इंडिया फाइनल में

चार बार की खिताब विजेता टीम इंडिया ने गजब का खेल दिखाया. टीम इंडिया ने आठवीं बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
U19 World Cup 2022:
U19 World Cup 2022:
pti

U19 World Cup 2022: भारत के अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 गेंद में 110 रन की शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम को फाइनल में पहुंचाया जिसकी सब तारीफ कर रहे हैं. धुल जब बल्लेबाजी करने आए थे तब टीम 37 रन पर 2 विकेट गंवा चुकी थी. इसके बाद उन्होंने उपकप्तान शेख राशिद के साथ तीसरे विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी करके मैच का पाला बदल दिया.

चार बार की खिताब विजेता टीम इंडिया ने गजब का खेल दिखाया. टीम इंडिया ने आठवीं बार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया. टीम इंडिया ने जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया के सामने 291 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन उनकी पूरी टीम 41.5 ओवर में 194 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. टीम इंडिया ने 96 रन के अंतर से मैच अपने नाम कर रिकॉर्ड आठवीं बार फाइनल में प्रवेश करने का काम किया.

कप्तान यश धुल ने किया कमाल

कप्तान यश धुल (110) के शतक और उप कप्तान शेख रशीद (94) के अर्धशतक की बदौलत भारत ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए बुधवार को यहां अंडर-19 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट पर 290 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. धुल और रशीद ने टीम को शुरुआती दो झटकों से उबारा और इस मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 204 रन की साझेदारी निभायी.

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी

टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद भारत ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी (06) का विकेट आठवें ओवर में 16 रन के स्कोर पर ही गंवा दिया था. विलियम साल्जमैन (57 रन देकर दो विकेट) की गेंद रघुवंशी के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर उनके स्टंप उखाड़ गयी. दूसरे सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह (16) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और भारत को दूसरा झटका 37 रन पर लगा.

धुल और रशीद ने दिखाया संयम

धुल और रशीद ने गजब का संयम दिखाया और भारत को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया. इस दौरान धुल ने अपना शतक पूरा किया, लेकिन रशीद छह रन से 100 रन बनाने से चूक गये. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी निभा ली थी कि कप्तान धुल रन आउट हो गये. वह 46वें ओवर में आउट हुए. उन्होंने 110 गेंद में 10 चौके और एक छक्के की मदद से इतने ही रन बनाये. अगली ही गेंद पर रशीद भी अपना विकेट गंवा बैठे.

शतक लगानेवाले तीसरे भारतीय कप्तान बने धुल

भारत ने अपने पहले दोनों विकेट 37 पर के स्कोर पर गंवा दिये थे. इसके बाद रशीद और धुल ने 204 रन की पार्टनरशिप की. यश धुल अंडर-19 वर्ल्ड कप में शतक जमाने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बन गये हैं. उनसे पहले विराट कोहली और उन्मुक्त चंद यह कारनामा कर चुके हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें