1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. u19 world cup 2022 indian team returned home after becoming world champion bcci will honor it on wednesday avd

U19 World Cup 2022: वर्ल्ड चैंपियन बनकर स्वदेश लौटी भारतीय टीम, बुधवार को बीसीसीआई करेगा सम्मानित

अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को बीसीसीआई सम्मानित करने का फैसला किया है. खिलाड़ियों को बुधवार को अहमदाबाद में सम्मानित किया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय टीम
भारतीय टीम
pti photo

इंग्लैंड को अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल (U19 World Cup 2022) में 4 विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब जीतने वाली भारतीय टीम स्वदेश लौट आयी है. यश धुल की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज से एम्स्टर्डम और दुबई के रास्ते बेंगलुरू की उड़ान ली थी.

बीसीसीआई करेगा भारतीय टीम को सम्मानित

अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को बीसीसीआई सम्मानित करने का फैसला किया है. खिलाड़ियों को बुधवार को अहमदाबाद में सम्मानित किया जाएगा.

वेस्टइंडीज से लौटने के बाद आराम करेंगे भारतीय खिलाड़ी

आईसीसी सभी प्रतियोगी टीमों के लिये यात्रा का इंतजाम करती है तो भारतीय दल इकॉनामी क्लास से लौटा है जिससे यात्रा काफी थकाऊ हो गई. एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण भी टीम के साथ वेस्टइंडीज में थे. वह चयनकर्ताओं और पांच रिजर्व खिलाड़ियों के साथ अलग लौटे हैं. आयरलैंड के खिलाफ दूसरे लीग मैच से पहले भारतीय खेमे में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद इन खिलाड़ियों को भेजा गया था.

विश्व कप विजेता खिलाड़ियों को 40-40 लाख रुपये देगा बीसीसीआई

वेस्टइंडीज में इंग्लैंड को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार अंडर 19 विश्व कप जीतने वाले भारतीय टीम के हर सदस्य के लिये बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने 40 लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ के लिये 25 लाख रुपये पुरस्कार की घोषणा की है.

इंग्लैंड को हराकर भारत ने पांचवीं बार जीता वर्ल्ड कप

5 फरवरी को खेले गये फाइनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.5 ओवर में 189 रन पर ऑल आउट हो गयी. फिर भारतीय टीम ने 47.4 ओवर में 6 विकेट खोकर 195 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें