1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. team india captain virat kohli use trust and respect as two words to appreciate ms dhoni rkt

MS Dhoni के मुरीद हैं विराट कोहली, इन दो शब्दों से की कैप्टन कूल की तारीफ जो आपको भी आएगी पसंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MS Dhoni के मुरीद हैं विराट कोहली
MS Dhoni के मुरीद हैं विराट कोहली
twitter

जब भी भारत के सबसे सफल कप्तानों की बात होगी उसमें दो नाम सबसे उपर आएंगे और वह हैं महेन्द्र सिंह धौनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli). दोनों कप्तानों ने टीम इंडिया को नयी ऊंचाईयों तक ले गए. वही धौनी ने कई युवा खिलाड़ियों के करियर को भी सवारा है और एक गाइड का काम किया है. बतौर कप्तान अपनी सफलता में खुद कप्तान कोहली पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का काफी अहम योगदान मानते हैं. वहीं जब भी मौका मिलता है विराट कैप्टन कूल धौनी की तारीफ जरूर करते हैं. इसी कड़ी में विराट ने माही की तारीफ दो शब्दों में की है जो काफी वायरल हो रहा है.

इन दो शब्दों से की कैप्टन कूल की तारीफ

बता दें कि शनिवार को कोरेंटिन में रह रहे विराट ने अपने इंस्टाग्राम पर सवाल-जवाब का एक खास सेशन रखा, जिसमें वह कई दिलचस्प सवालों के जवाब देते हुए नजर आए. इसी सेशन के दौरान किसी ने टीम इंडिया के कप्तान से महेन्द्र सिंह धौनी से उनके रिश्ते के बार में पूछा तो विराट ने इसका ऐसा जवाब दिया तो काफी वायरल हो रहा है. विराट से कहा गया कि वो सिर्फ और सिर्फ 2 शब्दों में धोनी के साथ अपने रिश्तों को बयां करें. विराट कोहली ने बगैर वक्त जाया किए वो 2 शब्द- ‘भरोसा’ और ‘सम्मान’ के तौर पर लिया.

मालूम हो कि विराट कोहली इस समय टीम इंडिया के साथ मुंबई में क्वारंटाइन में हैं.जहां से टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी. वहीं विराट ने इंस्टाग्राम पर सेशन में बताया कि उन्होंने आखिरी बार गूगल पर फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ट्रांसफर को सर्च किया था. इस सेशन में कोहली से एक फैन ने पूछा कि वह कौन सा पूर्व तेज गेंदबाज है जो आपको परेशानी में डाल सकता है. इसका जवाब देते हुए टीम इंडिया के कप्तान ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम का नाम लिया.

विराट कोहली ने अपने जीवन के सबसे बुरे दौर के बारे में भी बात की. जीवन के बुरे दौर में उन्होंने खुद को कैसे प्रेरित रखा, इस सवाल पर कोहली ने कहा, ''दिनचर्या को सही करो और परिणाम की परवाह किए बिना इसे जारी रखो.''

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें