26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: सुपर 8 में आज शाम भारत – बांग्लादेश की भिड़ंत, बारिश की संभावना, पढ़ें पिच रिपोर्ट

T20 World Cup 2024: भारत और बांग्लादेश टी20 विश्व कप 2024 के महत्वपूर्ण सुपर 8 मैच में आमने-सामने होंगे. भारत की लय मजबूत है, जबकि बांग्लादेश का लक्ष्य हालिया हार से उबरकर वापसी करना है.

T20 World Cup 2024: ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 अपने चरम पर पहुंच रहा है और सुपर 8 चरण चल रहा है. भारत और बांग्लादेश 22 जून को एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचडृस स्टेडियम में एक महत्वपूर्ण मैच में आमने-सामने होंगे. यह मैच एक रोमांचक मुकाबला होने का वादा करता है, जिसमें दोनों टीमें नॉकआउट चरणों से पहले एक मजबूत छाप छोड़ना चाहेंगी.

भारत ने अपने पहले सुपर 8 मैच में अफ़गानिस्तान के खिलाफ 47 रन से जीत दर्ज करके शानदार प्रदर्शन किया है. उनके शीर्ष शीर्ष खिलाड़ी जसप्रीत और सूर्यकुमार ने कमाल का परफॉरमेंस किया है, जिससे टीम की को मजबूती मिली है. रोहित शर्मा की टीम इस लय को बनाए रखना चाहेगी और बांग्लादेश के खिलाफ़ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी.

Image 263
T20 world cup 2024: rohit sharma and rahul dravid assessing the pitch before ind vs ban

दूसरी ओर, बांग्लादेश अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए संघर्ष कर रहा है. वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पिछला मैच 28 रन (DLS मेथड) से हार गए थे. मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम साकिब और तस्कीन अहमद के नेतृत्व में मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के बावजूद, उन्हें प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने की जरूरत है. कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को उम्मीद होगी कि उनकी टीम वापसी करेगी और भारत के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करेगी.

T20 World Cup: IND vs BAN पिच रिपोर्ट

सर विवियन रिचडृस स्टेडियम, जो अपनी संतुलित पिच के लिए जाना जाता है, दोनों टीमों के लिए चुनौतीपूर्ण पिच रहने की उम्मीद है. पिछले 20 मैचों में इस स्थान पर औसत पहली पारी का स्कोर 78 रन है, जो दर्शाता है कि दोनों टीमें टॉस जीतने पर लक्ष्य का पीछा करना चाहेंगी. पिच तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों के लिए अनुकूल है, जिससे किसी भी टीम के लिए दूसरे पर हावी होना मुश्किल हो जाता है. धीमी गति से घूमने वाली इस पिच पर बल्लेबाजों को धैर्य रखने और अपनी पारी को सावधानी से आगे बढ़ाने की आवश्यकता होगी, जबकि स्पिनरों को साझेदारी तोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी.

कैसा रहेगा मौसम

22 जून को एंटीगुआ के लिए मौसम का पूर्वानुमान मिक्स्ड है. AccuWeather ने सुबह 2 बजे से दोपहर 3 बजे तक बारिश की भविष्यवाणी की है, लेकिन उसके बाद आसमान साफ ​​हो जाएगा. सुबह 6 बजे के आसपास सूरज पूरी तरह से निकल जाएगा. हालांकि, सुबह 11 बजे के आसपास फिर बारिश होने का अनुमान है, जो खेल की स्थिति को प्रभावित कर सकता है. दोपहर 12 बजे तक वर्षा का स्तर 50 प्रतिशत के करीब रहेगा और दोपहर 1 बजे से दोपहर 3 बजे तक 35 प्रतिशत के आसपास रहेगा. शाम 5 बजे से शाम 6 बजे तक बारिश का एक और दौर होने का अनुमान है. हियुमिडीटी का स्तर 80 प्रतिशत के आसपास रहेगा, तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा. हवा की गति लगभग 19 किमी/घंटा होगी.

T20 World Cup 2024: IND vs BAN हेड टु हेड

भारत और बांग्लादेश के बीच आमने-सामने का रिकॉर्ड काफी अच्छा है, जिसमें भारत ने 12-1 से अपना दबदबा बनाया है. भारत ने पुरुषों के टी20 विश्व कप में बांग्लादेश को चार बार हराया है, लेकिन वह कभी नहीं हारा. हालांकि आंकड़े पूरी कहानी नहीं बताते, लेकिन वे संकेत देते हैं कि इस प्रारूप में भारत का बांग्लादेश पर मजबूत पलड़ा भारी है.

Also Read: T20 World Cup: रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 7 रन से हराया, दर्ज की दूसरी जीत

T20 World Cup: हार्दिक पांड्या और पंत ने अफगानिस्तान की पारी के बीच में ली सेल्फी, वीडियो वायरल

IND vs BAN: संभावित XI

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव


बांग्लादेश: तंजीद हसन, लिटन दास (विकेट कीपर), नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तौहीद ह्रदय, जैकर अली, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें