1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup scotland beat oman qualify for super 12 in indias group bangladesh also in next round avd

T20 World Cup : ओमान को हराकर स्कॉटलैंड सुपर 12 में, भारत के ग्रुप में शामिल, बांग्लादेश भी अगले राउंड में

स्कॉटलैंड ने ग्रुप बी के आखिरी मुकाबले में ओमान को 8 विकेट से हरा दिया. स्कॉटलैंड ने पहले ओमान को 122 के स्कोर पर ढेर कर दिया, फिर 17 ओवर में दो विकेट खोकर 123 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ओमान को हराकर स्कॉटलैंड सुपर 12 में
ओमान को हराकर स्कॉटलैंड सुपर 12 में
twitter

T20 World Cup Oman vs Scotland : वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप मुकाबले में ओमान को हराकर स्कॉटलैंड की टीम लगातार तीन जीत दर्ज कर शान के साथ सुपर 12 में पहुंच गयी है. स्कॉटलैंड की टीम सुपर 12 में भारत के ग्रुप में शामिल हो गयी है. जबकि क्वालीफायर राउंट में ग्रुप बी से बांग्लादेश की टीम भी सुपर 12 में पहुंची है. बांग्लादेश की टीम इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया के ग्रुप 1 में शामिल हुई है.

स्कॉटलैंड ने ग्रुप बी के आखिरी मुकाबले में ओमान को 8 विकेट से हरा दिया. स्कॉटलैंड ने पहले ओमान को 122 के स्कोर पर ढेर कर दिया, फिर 17 ओवर में दो विकेट खोकर 123 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. स्कॉटलैंड की यह लगातार तीसरी जीत थी. स्कॉटलैंड की ओर से जॉर्ज मुन्से ने 20, कप्तान काइल कोएट्जर ने 41, मैथ्यू क्रॉस 26 और रिची बेरिंगटन ने नाबाद 31 रन बनाये.

प्वाइंट टेबल में स्कॉटलैंड टॉप पर, बांग्लादेश दूसरे नंबर की टीम

स्कॉटलैंड की टीम अपने ग्रुप बी में लगातार तीन मैच जीतकर 6 अंक लेकर टॉप में रहते हुए सुपर 12 में प्रवेश किया, जबकि बांग्लादेश की टीम चार अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहते हुए सुपर 12 में पहुंचा.

ओमान और पापुआ न्यू गिनी वर्ल्ड कप से बाहर

ग्रुप बी से दो टीमें वर्ल्ड से बाहर हो गयी हैं. एक तो पापुआ न्यू गिनी, दूसरा ओमान की टीम. पापुआ न्यू गिनी अपने सारे मुकाबले में हारकर प्वाइंट टेबल में सबसे आखिरी स्थान पर रहते हुए बाहर हुई, जबकि ओमान की टीम तीन मैच में एक जीत के बाद 2 अंक लेकर बाहर हुई.

स्कॉटलैंड ने ओमान के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन दिखाया. स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को 6 रन से हराकर बड़ा उलटफेर किया था, उसके बाद पापुआ न्यू गिनी को 17 और ओमान को 8 विकेट से हराकर शान के साथ सुपर 12 में जगह बनाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें