1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. t20 world cup 2021 team india got out of the tournament main reason disclosed rkt

ऐसे टूटा कोहली का T20 WC जीतने का सपना, टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण आया सामने

टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने भारत का सपना तोड़ दिया. न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया, जिसके बाद कोहली सेना वर्ल्ड कप से ही बाहर हो गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली
pti photo

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया का सफर खत्म हो गया है. पहले दो मैचों में टीम इंडिया को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. यही कारण रहा कि भारत इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाया. टूर्मामेंट शुरू होने से पहले यह माना जा रहा था कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप अपने नाम कर कर सकती है पर कोहली सेना के खराब प्रदर्शन से सबको हैरानी हुई. वहीं भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के अंतिम मैच से पहले बड़ा बयान दिया है.

बयो-बबल बना हार का सबसे बड़ा कारण!

भरत अरुण ने कहा है कि 6 महीने तक घर से दूर रहना बहुत बड़ी बात है. मुझे लगता है कि पिछले आईपीएल के निलंबित होने के बाद उन्हें एक छोटा ब्रेक मिला था, उसके बाद खिलाड़ी घर नहीं गए हैं. गेंदबाजी कोच ने कहा कि वे 6 महीने से बायो-बबल में हैं और इससे शरीर पर काफी प्रभाव पड़ता है. आईपीएल और विश्व कप के बीच एक छोटा सा ब्रेक (समय) खिलाड़ियों के लिए फायदेमंद हो सकता था. बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं अगले मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया.

2010 में भी हुआ था ऐसा 

2010 में टी-20 विश्व कप वेस्टइंडीज में खेला गया था. टीम आइपीएल-3 के तुरंत बाद टूर्नामेंट में हिस्सा लेनी पहुंची थी. टीम के सभी खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में थे और टीम को टूर्नामेंट जीतने के लिए फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन धौनी की कप्तानी में टीम सुपर-8 में ही बाहर हो गयी. इस बार भी टीम सुपर-12 में ही बाहर हो गयी. ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है, जबकि भारत को आइसीसी प्रतियोगिता में इस तरह का औपचारिक मैच खेलना पड़ रहा है. इससे पहले उसे ऐसी स्थिति का सामना विश्व कप 1992 में करना पड़ा था, जब उसने सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच खेला था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें