14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सनराइजर्स ने लगातार दूसरी बार जीता SA20 का खिताब, काव्या मारन के जश्न का वीडियो वायरल

सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने लगातार दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका 20 का खिताब अपने नाम कर लिया है. इस जीत के बाद काव्या मारन के जश्न का वीडियो वायरल हो रहा है. सनराइजर्स ने डरबन सुपर जायंट्स पर फाइनल में बड़ी जीत दर्ज की है.

आईपीएल में सनराइर्ज हैदराबाद की मालकियत वाली फ्रेंचाइजी सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने न्यूलैंड्स में डरबन सुपर जाइंट्स पर 89 रनों की जोरदार जीत के साथ लगातार दूसरी बार SA20 खिताब अपने नाम कर लिया. फ्रेंचाइजी की ऑनर काव्या मारन के जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहने के बाद सनराइजर्स ने फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन किया. सनराइजर्स की गेंदबाजी इकाई पूरे प्रतियोगिता में काफी किफायती रही. मार्को जेनसन ने 5/30 के आंकड़े के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. इस जीत में डैन वॉरॉल (2/15) और ओटनील बार्टमैन (2/17) का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा. टॉम एबेल (34 गेंदों में 55 रन, 8 चौके और 2 छक्के) और ट्रिस्टन स्टब्स (30 गेंदों में 56*, 4 चौके और 3 छक्के) के अर्धशतक के के दम पर सनराइजर्स ने 20 ओवरों में 204/3 का मजबूत स्कोर बनाया.

सनराइजर्स ने बनाए 204 रन

डरबन सुपर जाइंट्स के कप्तान केशव महाराज ने हरमन और एबेल जैसे दोनों सेट बल्लेबाजों को आउट किया, जिनके बीच 90 रनों की साझेदारी हो चुकी थी. लेकिन सनराइजर्स ने दिखाया कि उनके पास रिजर्व में बहुत कुछ है. मार्कराम और स्टब्स ने 55 गेंदों पर 98 रन बनाकर अपनी टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. सनराइजर्स की गेंदबाजी इकाई पूरे सीजन में सबसे मजबूत रही है.

Also Read: कठिन समय में धर्म और अध्यात्म देता है ताकत, दक्षिण अफ्रीका के रामभक्त स्पिनर केशव महाराज ने कही यह बात

नहीं चला डिकॉक का बल्ला

फाइनल की रात भी सनराइजर्स के तेज गेंदबाजों का जलवा रहा. डैन वॉरॉल (2/15) ने क्विंटन डी कॉक (3 रन) को जल्दी आउट करके एक बार फिर माहौल बना दिया. इसके बाद चौथे ओवर में मार्को जेनसन ने जॉन-जॉन स्मट्स (1 रन) और भानुका राजपक्षे (00) को आउट करके दो जोरदार झटके दिए. सुपर जायंट्स एक समय 7/3 पर सिमट गया था. वियान मुल्डर ने 22 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रनों की तेज पारी खेलकर वापसी का प्रयास किया.

दोनों सीजन के हीरो रहे जेनसन

ओटनील बार्टमैन (2/17) ने इस प्रयास पर ब्रेक लगा दिया. सुपर जायंट्स इसके बाद 63/5 पर पहुंच गया था. जेनसन (5/30) ने मौके का पूरा फायदा उठाया और सुपर जायंट्स की पूंछल्ले बल्लेबाजों को ढेर कर दिया. डीएसजी की पूरी टीम 17 ओवर में महज 115 रन पर सिमट गई. जेनसन दोनों सीजन में कामयाब रहे. पहले सीजन में उन्होंने छक्का जड़कर अपनी टीम को फाइनल में जीत दिलाई थी और इस साल पांच विकेट झटके.

Also Read: Ram Mandir Pran Pratishtha: प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए साउथ अफ्रीका स्टार केशव महाराज की विशेष शुभकामनाएं

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें