1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. sri lanka legend lasith malinga retires from all forms of cricket avd

T20 WC टीम में अनदेखी के बाद यॉर्कर किंग लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट से लिया संन्यास, जतायी ऐसी इच्छा

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है. यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर मलिंगा ने अपनी अनोखी गेंदबाजी से दुनियाभर के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास
लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास
twitter

श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है. अपनी यॉर्कर से दुनिया भर के बल्लेबाजों में खौफ बन चुके मलिंगा ने ट्वीट कर संन्यास की घोषणा की. संन्यास की घोषणा के बाद ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने के बाद नाराज मलिंगा ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की.

उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, टी20 के साथ-साथ खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहा हूं. उन्होंने लोगों को धन्यवाद करते हुए कहा, उन सभी लोगों का आभारी हूं जिन्होंने मेरी यात्रा के दौरान मेरा समर्थन किया. उन्होंने आगे लिखा, आने वाने सालों में वो युवा क्रिकेटरों के साथ अपने अनुभव साझा करने को लेकर उत्सुक हैं.

मलिंगा ने इस साल जनवरी में टेस्ट और एक दिवसीय क्रिकेट को अलविदा कहा था, लेकिन टी20 के लिए खुद को उपलब्ध रखा था. पिछले साल मलिंगा ने टी20 विश्व कप में श्रीलंका की अगुआई करने की इच्छा जताई थी जिसका आयोजन अक्तूबर-नवंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होना था, लेकिन कोरोना के कारण टूर्नामेंट स्थगित हो गया.

मलिंगा की कप्तानी में श्रीलंका ने जीता 2014 में टी20 विश्व कप

मलिंगा के क्रिकेट करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि रही कि उनकी कप्तानी में श्रीलंकाई टीम ने 2014 में टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया.

आईपीएल और फ्रेंचाइजी टीमों के लिए मलिंगा ने दिया खास संदेश

मलिंगा ने आईपीएल टीम मुंबई इंडियन्स सहित जिन फ्रेंचाइजियों के लिए खेले उन्हें धन्यवाद देते हुए मलिंगा ने कहा, आने वाले समय में वो युवा क्रिकेटरों को मजबूत करने के लिए अपना अनुभव साझा करना चाहेंगे. उन्होंने कहा, मैं टी20 से पूरी तरह आराम चाहता हूं. मैं क्रिकेट नहीं खेलूंगा, लेकिन खेल के प्रति मेरा प्यार कभी खत्म नहीं होगा.

मलिंगा ने 122 आईपीएल मैचों में 170 विकेट चटकाए हैं, जो टी20 लीग में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उनका निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर पांच विकेट रहा. मलिंगा ने 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 107 विकेट, 226 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 338 विकेट और 30 टेस्ट मैचों में 101 विकेट चटकाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें