1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. smriti mandhana may become the next captain of indian womens team predicts bcci apex council member aml

स्मृति मंधाना बन सकती हैं भारतीय महिला टीम की अगली कप्तान, बीसीसीआई शीर्ष परिषद सदस्य की भविष्यवाणी

भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अगली कप्तान बन सकती हैं. बीसीसीआई शीर्ष परिषद की सदस्य शांता रंगास्वामी ने दावा किया है. उन्होंने कहा कि मंधाना में वह गुण है जो उन्हें आने वाले समय में कप्तान बना सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया की Wonder Woman स्मृति मंधाना
टीम इंडिया की Wonder Woman स्मृति मंधाना
प्रभात खबर ग्राफिक्स

भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज स्मृति मंधाना टीम इंडिया की नयी कप्तान बन सकती हैं. पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी ने रविवार को कहा कि स्मृति मंधाना की जिम्मेदारी लेने की आदत उन्हें अनुभवी मिताली राज की जगह लेने के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाती है. मिताली राज की अगुवाई वाली टीम महिला वर्ल्ड कप से बाहर हो गयी है. पिछले सीजन में टीम इंडिया उपविजेती रही थी.

मिताली राज ले सकती हैं संन्यास

मिताली राज का 23 साल पुराना अंतरराष्ट्रीय करियर हार के साथ समाप्त हो सकता है. पीटीआई से बात करते हुए शांता रंगास्वामी ने कहा कि अगले कप्तान के लिए उनकी पसंद स्मृति मंधाना है न कि भारत की स्टार बल्लेबाज और उपकप्तान हरमनप्रीत कौर. शांता ने कहा कि मिताली अगर चाहें तो आगे बढ़ सकती हैं... स्मृति को नेतृत्व करना चाहिए. हरमनप्रीत एक सिद्ध मैच विजेता और स्टार खिलाड़ी हैं लेकिन कप्तान को जिम्मेदारी लेने और लगातार अच्छा खेलने की जरूरत है.

बीसीसीआई शीर्ष परिषद की सदस्य हैं शांता रंगास्वामी

बीसीसीआई शीर्ष परिषद के सदस्य ने कहा कि इससे हरमनप्रीत पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. स्मृति मंधाना इसे बेहतर तरीके से संभाल सकती हैं. उनका स्वभाव कप्तानी के अनुकूल है. भारत ने पसंदीदा के रूप में शुरुआत की थी और टूर्नामेंट से ठीक पहले दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट खेलने वाली सीरीज के लिए एक आदर्श निर्माण किया था.

पाकिस्तान पर जीत से की थी शुरुआत

पाकिस्तान पर जीत के साथ शुरुआत करने के बाद, भारत 198 रन पर आउट होने के बाद न्यूजीलैंड से 62 रन से हार गया. अगले मैच में उन्होंने वेस्टइंडीज को 155 रनों से हराने के लिए वापसी की. लेकिन गत चैंपियन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड के खिलाफ, उन्होंने चार विकेट से हार का सामना करने के लिए सिर्फ 134 रन बनाए.

भारत का प्रदर्शन अच्छा

उन्होंने कहा कि पिछली बार उपविजेता बने रहने के बाद से उम्मीदें बहुत अधिक थीं. परिणाम उन लोगों के लिए आए जो लगातार पूरे खेल रहे थे. भारत विशेष रूप से इंग्लैंड के खेल में उन्हें बाहर कर दिया गया था. किस्मत ने भी अपनी भूमिका निभाई. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड ने शुरुआत में खराब खेला और फिर क्वालीफाई करने के लिए वापसी की. कुल मिलाकर, भारत ने अच्छा खेला, इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें