1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. shakib al hasan gets severe punishment for kicking and overthrowing the stumps suspended for 4 matches of dhaka t20 premiere league avd

शाकिब को स्टंप पर लात मारने और उखाड़ फेंकने की मिली कड़ी सजा, 4 मैचों के लिए निलंबित

Shakib Al Hasan, Dhaka T20 Premiere League क्रिकेट को जेंटलमैन गेम माना जाता है, लेकिन कुछ घटनाएं इस खेल को अब जेंटलमैन का खेल नहीं रहने दिया. ढाका टी20 प्रीमियर लीग (Dhaka T20 Premiere League) के दौरान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने जो अभद्रता दिखायी, उससे क्रिकेट पर बड़ा धब्बा लग गया. हालांकि शाकिब को उनके किये की सजा भी मिल गयी है. शाकिब को चार मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है. अब वो डीपीएल के 8वें, 9वें, 10वें और 11वें दौर के मैच नहीं खेल सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शाकिब को स्टंप पर लात मारने और उखाड़ फेंकने की मिली कड़ी सजा
शाकिब को स्टंप पर लात मारने और उखाड़ फेंकने की मिली कड़ी सजा
twitter

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम माना जाता है, लेकिन कुछ घटनाएं इस खेल को अब जेंटलमैन का खेल नहीं रहने दिया. ढाका टी20 प्रीमियर लीग (Dhaka T20 Premiere League) के दौरान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने जो अभद्रता दिखायी, उससे क्रिकेट पर बड़ा धब्बा लग गया. हालांकि शाकिब को उनके किये की सजा भी मिल गयी है. शाकिब को चार मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है. अब वो डीपीएल के 8वें, 9वें, 10वें और 11वें दौर के मैच नहीं खेल सकेंगे.

क्या है मामला

मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब (Mohammedan Sporting Club) के कप्तान शाकिब अल हसन ने एक मैच के दौरान अंपायर के आउट नहीं देने पर स्टंप को पहले तो लात मारा, फिर अगली बार स्टंप को उखाड़कर फेंक दिया. दरअसल बांग्लादेश के अपने साथी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम के खिलाफ पगबाधा की पुरजोर अपील खारिज किये जाने पर शाकिब गुस्से से तमतमा गये और स्टम्प पर लात मार दी.

दूसरी बार अबाहानी की पारी के न्यूनतम छह ओवर पूरे होने में जब एक गेंद बाकी थी तो अंपायर ने कवर्स बुला लिये जिस पर वह मिडआफ से भागे और स्टम्प उखाड़ दिया.

हालांकि डकवर्थ लुईस विधि से शाकिब की टीम मैच आराम से जीत गई, लेकिन उन्होंने विरोधी टीम के अधिकारियों और बांग्लादेश के पूर्व कप्तान खालिद महमूद सुजोन के साथ बदसलूकी की. हालांकि जब शाकिब के इस व्यवहार की आलोचना होने लगी और उन्हें निलंबित करने की मांग उठने लगी, तो उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट लिखकर माफी मांग ली. मालूम हो शाकिब की यह हरकत सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गई और स्टम्प उखाड़ते हुए उनकी वीडियो फुटेज को लाखों लोगों ने साझा किया.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें