1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. senior womens t20 title clash between railways and maharashtra captain smriti mandhana avd

Senior Women's T20: रेलवे और महाराष्ट्र के बीच खिताबी भिड़ंत, कप्तान स्मृति मंधाना पर सबकी नजर

रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एस मेघना (84) और नुजहत परवीन (नाबाद 55) के अर्धशतक से दो विकेट पर 159 रन बनाए. मेघना ने 63 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का जड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रेलवे और महाराष्ट्र के बीच खिताबी भिड़ंत
रेलवे और महाराष्ट्र के बीच खिताबी भिड़ंत
twitter

गत चैंपियन रेलवे ने सोमवार को दूसरे सेमीफाइनल में ओडिशा को 35 रन से हराकर सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी (Senior Women's T20) के फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना महाराष्ट्र से होगा.

रेलवे की ओर से मेघना और नुजहत ने जमाया अर्धशतक

रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एस मेघना (84) और नुजहत परवीन (नाबाद 55) के अर्धशतक से दो विकेट पर 159 रन बनाए. मेघना ने 63 गेंद की अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का जड़ा जबकि परवीन ने 51 गेंद की अपनी नाबाद पारी में चार चौके मारे. इसके जवाब में ओडिशा की टीम सात विकेट पर 124 रन ही बना सकी. उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज माधुरी मेहता सबसे सफल बल्लेबाज रहीं जिन्होंने 25 गेंद में 35 रन की पारी खेली.

रेलवे की ओर से रथ और तनुजा ने चटकाये दो-दो विकेट

रेलवे की तरफ से स्वागतिका रथ ने 23 जबकि तनुजा पी कंवर ने 25 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. पूनम यादव और स्नेह राणा ने एक-एक विकेट हासिल किया. इससे पहले यस्तिका भाटिया की 45 गेंद में 71 रन की पारी भी बड़ौदा के कुछ काम नहीं आई और महाराष्ट्र ने उसे छह विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

महाराष्ट्र ने बड़ौदा को सात विकेट पर 121 रन पर रोका

स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली महाराष्ट्र टीम ने बड़ौदा को सात विकेट पर 121 रन पर रोक दिया. उत्कर्षा पवार ने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट लिये. भारत और बड़ौदा की बल्लेबाज यस्तिका ने अपनी पारी में दस चौके और एक छक्का लगाया. महाराष्ट्र ने पांच गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की. महाराष्ट्र की सलामी बल्लेबाज शिवाली शिंदे ने 37 गेंद में 44 रन बनाये. तेजल हंसाबिस ने 32 गेंद में 33 रन की पारी खेली. कप्तान स्मृति मंधाना ने 13 रन बनाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें