1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. scotland beat bangladesh by six run t20 world cup 2nd match group b avd

Bangladesh vs Scotland: T-20 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर, स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को 6 रन से हराया

ग्रीव्स (28 गेंदों पर 45 रन, चार चौके, दो छक्के) ने यहीं से मार्क वाट (17 गेंदों पर 22 रन) के साथ 51 रन की साझेदारी की जिससे स्कॉटलैंड ने नौ विकेट पर 140 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को 6 रन से हराया
T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को 6 रन से हराया
twitter

अपना दूसरा मैच खेल रहे क्रिस ग्रीव्स के आलराउंड प्रदर्शन से स्कॉटलैंड ने रविवार को बांग्लादेश को छह रन से हराकर टी20 विश्व कप के पहले दिन ही बड़ा उलटफेर किया. स्कॉटलैंड ग्रुप बी के इस मैच में टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज जार्ज मंजी के 29 रन के बावजूद एक समय छह विकेट पर 53 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था.

ग्रीव्स (28 गेंदों पर 45 रन, चार चौके, दो छक्के) ने यहीं से मार्क वाट (17 गेंदों पर 22 रन) के साथ 51 रन की साझेदारी की जिससे स्कॉटलैंड ने नौ विकेट पर 140 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया.

ग्रीव्स ने गेंदबाजी में भी स्कॉटलैंड को वापसी दिलायी. मुशफिकुर रहीम (36 गेंदों पर 38) और शाकिब अल हसन (28 गेंदों पर 20) जब बांग्लादेश को शुरुआती झटकों से उबार रहे थे तब ग्रीव्स ने इन दोनों को लगातार ओवरों में आउट किया.

बांग्लादेश की टीम आखिर में सात विकेट पर 134 रन ही बना पायी. इस तरह से स्कॉटलैंड ने दो महत्वपूर्ण अंक हासिल किये. ग्रीव्स ने तीन ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिये.

ब्रैड व्हील ने 24 रन देकर तीन जबकि जॉन डैवी और मार्क वाट ने एक एक विकेट लिया. स्कॉटलैंड के तेज गेंदबाजों ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की तथा दोनों सलामी बल्लेबाजों सौम्य सरकार (पांच) और लिट्टन दास (पांच) के विकेट लेकर बांग्लादेश को दबाव में ला दिया जिससे वह आखिर तक नहीं उबर पाया.

आलम यह था कि पावरप्ले में बांग्लादेश दो विकेट पर 25 रन तक ही पहुंच पाया. बांग्लादेश के दो सबसे अनुभवी खिलाड़ी रहीम और शाकिब ने पारी संवारने का बीड़ा उठाया. इन दोनों ने 47 रन की साझेदारी की लेकिन इसके लिये 46 गेंदें खर्च की जिससे टीम पर दबाव बढ़ा.

रहीम ने नौवें ओवर में माइकल लीस्क पर लगातार दो छक्के लगाकर स्कोर 50 रन तक पहुंचाया, लेकिन ग्रीव्स ने गेंद थामते ही कमाल दिखाया और इन दोनों को आउट करके बांग्लादेश को बैकफुट पर भेज दिया.

ग्रीव्स की पहली गेंद पर कैलम मैकलॉयड ने दौड़ लगाकर शाकिब का खूबसूरत कैच लपका. इस लेग स्पिनर ने अगले ओवर में रहीम को गुगली पर बोल्ड किया. उन्हें अफीफ हुसैन (12 गेंदों पर 18) का विकेट भी मिल जाता लेकिन माइकल क्रास ने उनका कैच छोड़ दिया. बायें हाथ के स्पिनर वाट ने उन्हें देर तक नहीं टिकने दिया.

कप्तान महमुदुल्लाह (23) और मेहदी हसन (नाबाद 13) हार का अंतर ही कम कर पाये. इससे पहले स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 140 रन बनाया. जिसमें क्रिस ग्रीव्स ने सबसे अधिक 45 रन बनाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें