17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

संजू सैमसन के शतक ने उन्हें वनडे टीम के लिए प्रबल दावेदार बनाया, संजय मांजरेकर ने कही यह बात

टीम इंडिया के सीनियर बल्लेबाज संजू सैमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में शतक जड़ा. उन्होंने तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारत की पारी को संभाला. संजू के शतक के बाद उनके भविष्य को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं.

टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबले में शतक जड़कर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. सैमसन ने पार्ल्स के बोलैंड पार्क में भारत के लिए 114 गेंदों पर 108 रन की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी की मदद से भारत को यह मुकाबला 78 रनों से जीतने में मदद मिली. इस मुकाबले में कप्तान केएल राहुल ने सैमसन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था. सैमसन पांचवें ओवर में बल्लेबाजी करने आए और 46वें ओवर में आउट हुए. उन्होंने कप्तान केएल राहुल के साथ अर्द्धशतकीय और युवा तिलक वर्मा के साथ शतकीय साझेदारी की.

नंबर तीन पर चमके संजू

संजू सैमसन के इस शतक को क्रिकेट के जानकार उनकी प्रतिभा के प्रमाण के रूप में देख रहे हैं. विशेषज्ञों को मानना है कि सैमसन को जब सभी जगह पर बल्लेबाजी का मौका मिला तो उन्होंने खुद को साबित किया. देखा जाए तो सैमसन को अधिकतर मैचों में मध्यक्रम या फिर निचले क्रम में बल्लेबाजी का मौका मिला है. टीम इंडिया के पूर्व स्टार बल्लेबाज संजय मांजरेकर का मानना है कि सैमसन भविष्य में भारती की वनडे टीम की पहली पसंद हो सकते हैं.

Also Read: संजू सैमसन ने करियर का पहला शतक जड़ने के बाद दिखाए मसल्स, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

वनडे टीम के प्रबल दावेदार बने संजू सैमसन

मांजरेकर ने कहा कि यह शतक उन्हें भविष्य में भारत की वनडे टीम में जगह बनाने का दावेदार बनाता है. ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर मांजरेकर ने कहा कि प्रथम श्रेणी स्तर पर इतने वर्षों के बाद इस उम्र में संजू सैमसन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परिपक्व हो गए हैं. मैं जानता हूं कि यह वनडे सीरीज थी, लोग सीरीज का नतीजा भूल जाएंगे. लेकिन जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की यह नहीं भूलेंगे. संजू चौथे ओवर में आए और 44वें ओवर में उनका 100 रन हो गया.

चयनकर्ता नहीं भूलेंगे संजू की पारी

मांजरेकर ने यह भी कहा कि सैमसन की इस पारी को चयनकर्ता भी नहीं भूलेंगे. उन्होंने कहा कि भले ही इस सीरीज की यादें भविष्य में किसी बड़े वनडे टूर्नामेंट के बाद नीचे दब जाएगी. लेकिन टीम प्रबंधन और चयनकर्ता इसे नहीं भूलेंगे. 2025 में एक बार फिर से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने वाली है. यह 50 ओवर का होगा. ऐसे में सैमसन के लिए टीम इंडिया में अब भी काफी अवसर हैं.

Also Read: संजू सैमसन के शतक और अर्शदीप के 4 विकेट की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 78 रनों से रौंदा, सीरीज पर कब्जा

तिलक वर्मा ने जड़ा पचासा

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती. भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के लिए सैमसन के शतक और तिलक वर्मा के 52 रनों की मदद से 296 का स्कोर खड़ा किया. रिंकू सिंह ने एक बार फिर पावर हिटर की भूमिका निभाई. उन्होंने 27 गेंद में 38 रन बनाए. रिंकू ने तीन चौके और दो छक्के लगाए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें