1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ruturaj gaikwad or faf du plessis who will win ipl 2021 orange cap kl rahul still at the forefront aml

IPL 2021: रुतुराज गायकवाड़ या डु प्लेसिस, कौन जीतेगा ऑरेंज कैप, केएल राहुल अब भी सबसे आगे

राहुल ने 13 मैच में 138.80 के स्ट्राइक रेट से 626 रन बनाए हैं और इस सूची में सबसे ऊपर हैं. उनके बाद चेन्नई के खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ का नाम है. गायकवाड़ ने अब तक 15 मैच में 603 रन बना लिए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ruturaj Gaikwad
Ruturaj Gaikwad
PTI

आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला शुक्रवार 15 अक्टूबर को खेला जायेगा. चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खिताबी जंग होगी. इस मैच के बाद यह फैसला हो जायेगा कि ऑरेंज कैप किसके पास जायेगा. एक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को यह अवार्ड दिया जाता है. इस रेस में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल अब भी सबसे आगे हैं.

पंजाब हालांकि फाइनल में जगह नहीं बना पायी है और राहुल के पास और अधिक रन बनाने का कोई मौका नहीं है. राहुल ने 13 मैच में 138.80 के स्ट्राइक रेट से 626 रन बनाए हैं और इस सूची में सबसे ऊपर हैं. उनके बाद चेन्नई के खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ का नाम है. गायकवाड़ ने अब तक 15 मैच में 603 रन बना लिए हैं. राहुल से ऑरेंज कैप लेने के लिए उन्हें अब भी 24 और रन बनाने हैं.

गायकवाड़ के पास फाइनल मुकाबले में राहुल का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. तीसरे नंबर पर शिखर धवन का नाम है. जबकि दिल्ली कोलकाता से हारकर बाहर हो गयी है, इसलिए शिखर अब और रन नहीं बना सकते हैं. चौथे नंबर पर चेन्नई के ही दूसरे बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस का नाम है. डु प्लेसिस ने अब तक 547 रन बनाए हैं. अगर वे फाइनल मुकाबले में अर्धशतक जड़ देते हैं तो राहुल से आगे निकल जायेंगे.

मतलब ऑरेंज कैप के लिए अब सीधी टक्कर चेन्नई सुपर किंग्स के दो बल्लेबाज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस के बीच है. दोनों ही चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे. लेकिन सबसे ज्यादा उम्मीदे गायकवाड़ से है. क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ मैचों में लंबी पारियां खेली हैं. गायकवाड़ सलामी बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर आते हैं और वे राहुल के काफी करीब पहुंच गये हैं.

फाइनल में पहुंची दूसरी टीम कोलकाता की बात करें तो कोलकाता के शुभमन गिल इस सूची में नौवें नंबर पर हैं. गिल ने अब तक 427 रन बनाए हैं. गिल को राहुल के करीब पहुंचने के लिए 99 से ज्यादा रन बनाने होंगे. लेकिन इस पूरे टूर्नामेंट में गिल का सर्वोच्च स्कोर 57 ही है. अगर वे शतक लगाने में कामयाब हुए तब ऑरेंज कैप उनका हो सकता है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें