1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. road safety world series 2021 india vs west indies semifinal 1 thrill was at a peak imrans picture put virender sehwag funny tweet sachin yuvraj avd

Road Safety World Series 2021 : भारत-वेस्टइंडीज मैच में चरम पर था रोमांच, इमरान की तसवीर डाल सहवाग ने किया मजेदार ट्वीट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Road Safety World Series 2021
Road Safety World Series 2021
twitter
  • वेस्टइंडीज को 12 रन से हराकर इंडिया लीजेंड्स रोड सेफ्टी विश्व सीरीज टी20 के फाइनल में

  • सचिन ने खेली 69 रनों की तूफानी पारी

  • युवराज सिंह ने 20 गेंदों में 6 छक्के और एक चौके की मदद से 20 गेंदों में बनाये नाबाद 49 रन

भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को पहला सेमीफाइन मैच खेला गया, जिसमें सचिन की अगुआई वाली इंडिया लीजेंड्स ने ब्रायन लारा की टीम को 12 रन से हराकर फाइनल में जगह बना लिया. दिग्गज खिलाड़ियों से सजी मैच में रोमांच अपने चरम पर था.

रोमांच इसी बात से समझा जा सकता है कि मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ऐसी बल्लेबाजी कर रहे थे कि एक समय तो ऐसा लगने लगा था कि टीम इंडिया हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. लेकिन आखिरी ओवर में इरफान पठान की सूझबूझ से भरी गेंदबाजी ने भारत को फाइनल में पहुंचा दिया.

इधर मैच के रोमांच को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया है. उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान की तसवीर शेयर कर बताया कि आखिरी समय में वो भी काफी घबराये हुए थे. सहवाग ने अपने अंदाज में ट्वीट किया और लिखा, एंड में थोड़ा धक-धक हुआ, पर अपने घबराना नहीं है.

दरअसल इंडिया लीजेंड्स के 218 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 गेंदों में 17 रन बनाने थे. इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने अंतिम ओवर डालने के लिए इरफान पठान को गेंद सौंपा. पठान ने सचिन के भरोसे को जीवंत रहने दिया. उन्होंने आखिरी ओवर में केवल 4 रन दिये. और इस तरह से इंडिया लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 12 रन से हराकर रोड सेफ्टी विश्व सीरीज टी20 के फाइनल में जगह बनायी.

गौरतलब है कि सेमीफाइनल मैच में तेंदुलकर ने 65 रन बनाये. जबकि सहवाग ने 35 रन बनाये. युवराज सिंह और यूसुफ पठान ने नाबाद रहते हुए चौथे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी निभायी. युवराज सिंह ने 6 छक्कों और एक चौके की मदद से केवल 20 गेंदों में 49 रन बनाये. जबकि यूसुफ पठान ने 3 छक्के और दो चौकों की मदद से 20 गेंदों में 37 रन की पारी खेली. फाइनल मुकाबला 21 मार्च को खेला जाएगा.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें