1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rishabh pant unique century completed 100th match in international cricket won the first t20 under captaincy avd

Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने जमाया अनोखा शतक, लगातार दो हार के बाद कप्तानी में पहली जीत

भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हराया और सीरीज में शानदार वापसी की. पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से पीछे थी और उसे विशाखापत्तनम में खेले गये मुकाबले को हर हाल में जीतना था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
pti photo

टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) लगातार बल्ले से फेल हो रहे हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में उन्होंने अनोखा सेंचुरी लगाया.

पंत का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 मैच पूरे

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में मैदान पर उतरते ही ऋषभ पंत ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 100वां मैच पूरा कर लिया. पंत ने टेस्ट में अबतक 30 मैच खेले हैं, तो वनडे में 24 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने अबतक 46 मैच खेले हैं. पंत ने टेस्ट में अबतक 1920 रन बनाये हैं, तो वनडे में 715 और टी20 में 723 रन बनाये हैं.

ऋषभ पंत की कप्तानी में टीम इंडिया को टी20 में मिली पहली जीत

रोहित शर्मा को आराम दिये जाने के बाद केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था, लेकिन चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद ऋषभ पंत को पहली बार टी20 की कमान सौंपी गयी. लेकिन भविष्य के कप्तान के रूप में देखे जा रहे ऋषभ पंत की टी20 की कप्तानी में शुरुआत अच्छी नहीं रही. दक्षिण अफ्रीका ने पहले और दूसरे टी20 मैच में भारत को बुरी तरह से हराया. हालांकि विशाखापत्तनम में खेले गये मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हराकर सीरीज में शानदार वापसी की. इसके साथ टी20 में ऋषभ पंत की कप्तानी में भारत को पहली जीत भी मिली.

तीसरे मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर सीरीज में की धमाकेदार वापसी

भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हराया और सीरीज में शानदार वापसी की. पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से पीछे थी और उसे विशाखापत्तनम में खेले गये मुकाबले को हर हाल में जीतना था. हालांकि अगर टीम इंडिया को सीरीज जीतना है, तो आखिर के दो मैच को हर हाल में जीतना होगा. टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 179 रन बनाया था. फिर दक्षिण अफ्रीका की टीम को 19.1 ओवर में केवल 131 रन पर ऑल आउट कर मुकाबले को 48 रन से जीत लिया. सीरीज का चौथा मैच 17 जून और पांच व आखिरी मुकाबला 19 जून को खेला जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें