1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ranji trophy 2022 final madhya pradesh beat 41 time champions mumbai to win ranji trophy title sarfaraz shines avd

Ranji Trophy 2022: मध्य प्रदेश ने 41 बार के चैंपियन मुंबई को हराकर जीता रणजी ट्रॉफी का खिताब, सरफराज चमके

मध्य प्रदेश ने मुंबई को हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता. मध्य प्रदेश की टीम ने मुंबई को पहली पारी में 374 रन पर ऑल आउट कर दिया था. फिर पहली पारी में तीन-तीन खिलाड़ियों की शतकीय पारी के दम पर 536 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मध्य प्रदेश ने जीता रणजी ट्रॉफी
मध्य प्रदेश ने जीता रणजी ट्रॉफी
twitter

मध्य प्रदेश ने 41 बार के चैंपियन मुंबई को हराकर रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022) खिताब जीत लिया. मध्य प्रदेश ने बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई को फाइनल में छह विकेट से हराया.

मध्य प्रदेश ने पहली बार जीता रणजी ट्रॉफी

मध्य प्रदेश ने मुंबई को हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता. मध्य प्रदेश की टीम ने मुंबई को पहली पारी में 374 रन पर ऑल आउट कर दिया था. फिर पहली पारी में तीन-तीन खिलाड़ियों की शतकीय पारी के दम पर 536 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. दूसरी पारी में भी मुंबई की टीम कुछ खास नहीं कर पायी और केवल 269 रन बनाकर ढेर हो गयी. जीत के लिए 108 रन का पीछा करते हुए मध्य प्रदेश की टीम 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और खिताब अपने नाम कर लिया.

मध्य प्रदेश की जीत में चमके यश दुबे

मध्य प्रदेश की जीत में सलामी बल्लेबाज यश दुबे ने बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने पहली पारी में 133 रनों की पारी खेली. जबकि शुभम शर्मा ने 116 और रजत पाटीदार ने 122 रन की पारी खेली. दूसरी पारी में भी रजत पाटीदार 30 रन बनाकर नाबाद लौटे. गेंदबाजी में मध्य प्रदेश की ओर से कुमार कार्तिकेय ने कुल 5 विकेट चटकाये. जबकि जी यादव ने 6 विकेट लिये.

सरफराज खान को मैन ऑफ दी सीरीज और शुभम शर्मा को प्लेयर ऑफ दी मैच

मुंबई टीम के स्टार खिलाड़ी सरफराज खान को मैन ऑफ दी सीरीज से सम्मानित किया गया. सरफराज ने 6 मैचों की 9 पारियों में तीन शतक की मदद से 69.50 के स्ट्राइक रेट से कुल 982 रन बनाये. जबकि मध्य प्रदेश के शुभम शर्मा को मैन ऑफ दी मैच से सम्मानित किया गया. शुभम ने पहली पारी में 116 और दूसरी पारी में 30 रनों की पारी खेली.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें