30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PSL 2023 में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, उस्मान खान ने जड़ा सबसे तेज शतक, एक ही मैच में बने 515 रन

Multan Sultans vs Quetta Gladiators: पाकिस्तान सुपर लीग में शनिवार को मुल्तान सुल्तांस और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच खेले गए मैच में कुल 515 रन बने. वहीं, इस मैच में उस्मान खान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर शतक पूरा किया, जो इस लीग का सबसे तेज शतक है.

PSL 2023 Usman Khan records: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का रोमांच चरम पर है. इस लीग में एक के बाद एक बड़े रिकॉर्ड्स बन रहे है. शनिवार (11 मार्च) को पीएसएल का 28वां मुकाबला मुल्तान सुल्तांस और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच खेला गया. रावलपिंडी में खेले गए इस मुकाबले में रनों की जमकर बरसात हुई. इस मुकाबले में दोनों टीमों ने मिलकर कुल 515 रन बनाए, जो किसी एक टी20 मैच में सर्वाधिक हैं. इस दौरान मुल्तान टीम के धाकड़ बल्लेबाज उस्मान खान ने पीएसएल इतिहास का सबसे तेज शतक भी जड़ा.

मुल्‍तान सुल्‍तांस ने बनाया पीएसएल का सबसे बड़ा स्कोर

इस मुकाबले में मुल्‍तान सुल्‍तांस ने पीएसएल इतिहास का सबसे बड़ा टीम स्‍कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. मोहम्मद रिजवान की मुल्तान टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 262 रन बनाए. इसके जवाब में क्वेटा ग्‍लेडिएटर्स की टीम ने भी धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 253 रन बना डाले, लेकिन उसे महज 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस दौरान मैच में कुल 33 छक्‍के लगे. वहीं, इस मैच के हीरो उस्‍मान खान रहे, जिन्‍होंने सिर्फ 43 गेंदों में 12 चौके और 9 छक्‍के की मदद से 120 रन बनाए.


उस्मान खान ने जड़ा सबसे तेज शतक

उस्‍मान खान ने पीएसएल इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. खान ने ग्‍लेडिएटर्स के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 36 गेंदों में अपना सैकड़ा पूरा करके इतिहास रच दिया. खान ने इस दौरान 279.07 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 43 गेंदों पर 120 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और नौ छक्के शामिल थे. उनसे पहले शुक्रवार को राइली रोसोयू ने 41 गेंदों में शतक जमाकर रिकॉर्ड स्‍थापित किया था, लेकिन उस्मान खान ने 24 घंटे के भीतर ही इस रिकॉर्ड को ध्‍वस्‍त कर दिया.


Also Read: IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट के बीच भारत को लगा बड़ा झटका, श्रेयस अय्यर हुए चोटिल
अब्बास आफरीदी ने ली हैट्रिक

वहीं, मुल्तान सुल्तांस की ओर से अब्बास आफरीदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 47 रन देकर पांच विकेट चटकाए. इस दौरान अब्बास आफरीदी ने मोहम्मद नवाज, उम्मेद आसिफ और उमर अकमल को चलता करके हैट्रिक भी ली. इस जीत के साथ ही मुल्तान सुल्तांस ने प्लेऑफ में जगह बना ली है, जबकि क्वेटा ग्लैडिएटर्स का सफर समाप्त हो गया.

PSL के 28वें मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

टी20 मैच में सबसे ज्यादा रन– 515 रन (क्वेटा ग्लैडिएटर्स + मुल्तान सुल्तांस)

पीएसएल के एक मैच में सबसे महंगी गेंदबाजी– कैस अहमद (77 रन पर दो विकेट)

पीएसएल का सबस बड़ा स्कोर– 262 रन (मुल्तान सुल्तांस)

पीएसएल की सबसे तेज सेंचुरी- उस्मान खान (36 गेंद)

टी20 में रनचेज के दौरान सबसे बड़ा टोटल- 253 रन (क्वेटा ग्लैडिएटर्स)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें