1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pil filed in the bombay high court seeking damages worth rs 1000 crore from the bcci for conducting ipl 2021 ongoing pandemic rkt

BCCI को लगा एक और झटका, IPL 2021 को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर, एक हजार करोड़ हर्जाने की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BCCI को लगा एक और झटका
BCCI को लगा एक और झटका
फोटो - ANI

IPL 2021 suspended : इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई. यह याचिका पेशे से वकील वंदना शाह ने दायर की है. याचिका में मांग की गई है कि कोरोना काल मे आईपीएल के आयोजन के लिए बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल इन इंडिया (बीसीसीआई) को एक हजार करोड़ रुपए हर्जाना दें. साथ ही में याचिका में यह भी कहा गया है कि BCCI आईपीएल 2021 के अपने मुनाफे में से कोरोना का इलाज कर रहे अस्पतालों को डोनेशन दे. बता दें कि आईपीएल 2021 को फिलहाल अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है.

वकील वंदना शाह की ओर से दायर जनहित याचिका में 1000 करोड़े रुपए के हर्जाने की मांग की गई है और इस राशि का उपयोग कोविड-19 मरीजों के लिए किए जाने की बात शामिल है. उन्होंने अपने याचिका में आगे कहा है कि बीसीसीआई को ऐसे संवेदनशील समय में टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. याचिका में कहा गया है कि भले ही आईपीएल खिलाड़ी और कर्मचारी बयो बबल में हों, कोरोनावायरस से संक्रमित होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है और ऐसी स्थिति में, प्रसार अधिक होगा क्योंकि खिलाड़ी सामाजिक दूरी और प्रोटोकॉल का पालन नहीं करते हैं.

शाह ने अपनी याचिका में कहा है कि इस तरह के कठिन समय में टूर्नामेंट आयोजित करने का जिम्मेदार बीसीसीआई है. हांलाकि अदालत में दायर याचिका के बाद ही खबर आयी कि आईपीएल 2021 को बीसीसीआई द्वारा अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है. बता दें किआईपीएल में कम से कम एक दर्जन खिलाड़ी और स्टाफ संक्रमित हो चुके हैं. आज शाम को चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच ऑस्ट्रेलिया के माइक हसी के भी संक्रमित होने की खबर आई. हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक उनके सैंपल को फिर से जांच के लिए भेजा गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें