1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pat cummins is becomes the new australia test captain before ashes series rkt

एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्र्लियाई टीम में उथल-पुथल, पैट कमिंस को मिली नयी जिम्मेदारी

पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया गया है. टिम पेन ने हाल ही में एक महिला को अश्लील फोटो और मैसेज भेजने के विवाद के कारण अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 पैट कमिंस को मिली नयी जिम्मेदारी
पैट कमिंस को मिली नयी जिम्मेदारी
फोटो - ट्वीटर

पैट कमिंस (Pat Cummins) को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया गया है जबकि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को नया उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. कप्तानी संभालने के बाद कमिंस ने एक बयान में कहा कि मैं इस भूमिका को स्वीकार करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जो मुझे धमाकेदार एशेज सीरीज के पहले मिला है. उन्होंने आगे कहा कि मुझे उम्मीद है कि मैं वही नेतृत्व प्रदान कर सकता हूं जो टिम पेन ने पिछले कुछ वर्षों में ऑस्ट्रेलियाई टीम को दिया है. बता दें कि एशेज सीरीज से ठीक पहले टिम पेन ने अचानक ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थीं.

टिम पेन पर साल 2017 में एक महिला को अश्लील फोटो भेजने का आरोप लगा है, जिसके बाद टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तानी से अपना इस्तीफा दे दिया था. अपना इस्तीफा देते हुए टीम पेन ने कहा था कि "मैं ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम के कप्तान के पद से हटने का ऐलान कर रहा हूं. यह अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है लेकिन मेरे, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है.” टिम पेन को 2018 में स्टीव स्मिथ की जगह 46वां ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था. आरोप है कि टिम पेन ने साल 2017 में एक महिला को अपनी अश्लील फोटो भेजी थी और इसके साथ उन्होंने गंदे मैसेज भी भेजे थे.

वहीं आपको यह भी बता दें कि स्मिथ पहले टीम के कप्तान थे लेकिन 2018 में बॉल टेम्परिंग मामले में फंसने के कारण उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था और फिर टिम पेन को जिम्मेदारी सौंपी गई थी. वहीं ऐसी भी खबरें आ रही है कि अगर ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज अपने नाम करता है तो टीम के कोच लैंगर भी अप ने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. आपको बता दें कि लैंगर को 2018 में गेंद से छेड़छाड़ विवाद के बाद मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. उनके रहते हुए टीम ने पहली बार टी-20 विश्व कप जीता.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें