34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Asia Cup: मेजबानी अधिकार छीने गये तो एशिया कप नहीं खेलेगा पाकिस्तान, पीसीबी चीफ रमीज राजा की धमकी

अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप को लेकर अब भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. क्योंकि टीम इंडिया इसके लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्पष्ट कह दिया है कि भारत, पाक का दौरा नहीं करेगा. इसपर अब पीसीबी चीफ रमीज राजा का बयान सामने आया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम के उनके देश का दौरा नहीं करने की वजह से अगर उनके टूर्नामेंट की मेजबानी के अधिकार वापस ले लिये जाते हैं तो पाकिस्तान एशिया कप 2023 से हटने पर विचार कर सकता है. इससे पहले अक्टूबर में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस आयोजन के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने की अटकलों को पूरी तरह से खारिज कर दिया था. उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया वहां नहीं जायेगी और यह टूर्नामेंट कहीं दूसरे स्थान पर खेला जायेगा.

एशिया कप से भी बाहर हो सकता है पाकिस्तान

जय शाह बीसीसीआई के सचिव होने के साथ-साथ एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं. ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक रमीज ने कहा कि ऐसा नहीं है कि हमारे पास मेजबानी के अधिकार नहीं हैं और हम इसकी मेजबानी करने का अनुरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने निष्पक्ष अधिकार जीते हैं. अगर भारत नहीं आता है और अगर पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छीनी जाती है, तो शायद हम ही बाहर हो सकते हैं.

Also Read: PCB चीफ रमीज राजा सुरक्षा खतरे के कारण इस्तेमाल करते हैं बुलेटप्रूफ वाहन, रिपोर्ट में हुआ खुलासा
वनडे विश्व कप से बाहर रह सकता है पाकिस्तान

इससे पहले नवंबर में, रमीज राजा ने कहा था कि अगर भारत अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप से बाहर होने का विकल्प चुनता है, तो पाकिस्तान भी 2023 के 50 ओवर के विश्व कप में भाग लेने के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि हमारी स्थिति स्पष्ट है कि यदि वे (भारतीय टीम) आते हैं तो हम विश्व कप में जायेंगे, यदि वे नहीं आते हैं तो उन्हें ऐसा करने दें. उन्हें पाकिस्तान के बिना खेलने दें. यदि पाकिस्तान विश्व कप में भाग नहीं लेता है. भारत को अगले साल कौन देखेगा? हम आक्रामक रुख अपनायेंगे. हमारी टीम प्रदर्शन कर रही है, हमने दुनिया की सबसे बड़ी बिजनेस करने वाली क्रिकेट टीम को हरा दिया है. हम टी20 विश्व कप के फाइनल में खेल चुके हैं.

भारत सरकार करेगी फैसला

रमीज राजा ने कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करना है और यह तभी होगा जब हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी, हमने इसे 2021 टी20 विश्व कप में किया है. भारत को हमारी टीम ने एशिया कप में भी हराया है. टीम ने एक साल में दो बार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के बोर्ड को हराया है. बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा था कि एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा करना बोर्ड का फैसला नहीं है, सरकार इसपर फैसला करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें