1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistan minister fawad chaudhry on new zealand and england series cancelled rkt

विदेशी टीमों ने खेलने से किया इनकार, शर्मसार पाकिस्तानी मंत्री ने अमेरिका पर मढ़ा दोष, दिया अजीब बयान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) अपने मुल्क में न्यूजीलैंड (New Zealand) और इंग्लैंड (England) के क्रिकेट टूर कैंसिल करने को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तान में विदेशी टीमों ने खेलने से किया इनकार
पाकिस्तान में विदेशी टीमों ने खेलने से किया इनकार
फोटो - ट्वीटर

न्यूजीलैंड (New Zealand) के बाद इंग्लैंड (England) की क्रिकेट टीमों ने पाकिस्तान टूर (Pakistan Tour) को कैंसिल कर दिया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका लगा है. इन दौरों के रद्द होने के बाद पीसीबी (PCB) को बड़ा आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ा. वहीं पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के क्रिकेट सीरीज रद्द किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए बड़ा बयान दिया है. पाकिस्तानी मंत्री ने इन क्रिकेट दौरे के रद्द होने के पिछे अमेरिका का हाथ बता दिया है.

फवाद चौधरी ने कहा कि उनका देश अपनी धरती पर अमेरिकी सैन्य ठिकानों को अनुमति नहीं देने की कीमत चुका रहा है. मीडिया से चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान इस क्षेत्र में मौजूदा भू-राजनीतिक स्थिति के लिए अपने रुख की कीमत चुका रहा है. पाकिस्तानी मंत्री ने अमेरिका की ओर इशारा करते हुए कहा , ‘अगर आप पूरी तरह से इनकार करते हैं तो इसकी एक कीमत होती है, जो आपको चुकानी पड़ती है. बता दें कि जुलाई 2021 में पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने साफ तौर से कहा था कि वह अमेरिका (USA) को अपने अफगान मिशन के लिए पाकिस्तान (Pakistan) को बेस के तौर पर इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं देंगे.

वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया भी रद्द कर सकते हैं पाकिस्तान दौरा

बांग्लादेश और श्रीलंका ने दूसरे दर्जे की टीमें भेजने की इच्छा जतायी पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि जिम्बाब्वे अपनी टीम पाकिस्तान भेजने का इच्छुक है. बांग्लादेश और श्रीलंका ने भी दूसरे दर्जे की टीम भेजने की पेशकश की है, लेकिन विभिन्न कारणों से ऐसा होना संभव नहीं है. राजा ने कहा कि इससे वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भी सवालिया निशान लग गया है. उन्होंने कहा कि हमें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलनी है, जो प्रभावित हो सकती है और ऑस्ट्रेलिया पहले ही पुनर्विचार कर रहा है. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सभी एक गुट में हैं. हम किससे शिकायत कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें