1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. pak vs bng pakistan cricket team decision to hoist its flag in dhaka erupts controversy rkt

पाकिस्तानी टीम ने ढाका के मैदान में गाड़ा अपना झंडा और मच गया बवाल, बांग्लादेशी फैंस हुए नाराज

मंगलवार को पाकिस्तान की टीम ने अभ्यास किया. इस अभ्यास सत्र के दौरान ही मेहमान टीम ने मीरपुर मैदान पर अपना झंडा लगा दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Pakistan vs Bangladesh
Pakistan vs Bangladesh
फोटो - ट्वीटर

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम बाग्लांदेश के दौरे पर है. बता दें कि जहां पाकिस्तान और बांग्लादेश की बीच 19 नवंबर से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले एक अभ्यास सत्र के दौरान ही पाक टीम विवादों से घिर गयी है. अभ्यास सत्र के दौरान मीरपुर मैदान पर अपना झंडा लगाने के पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैसले पर बड़ा विवाद हो गया है.

बता दें कि तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले मंगलवार को पाकिस्तान की टीम ने अभ्यास किया. इस अभ्यास सत्र के दौरान ही मेहमान टीम ने मीरपुर मैदान पर अपना झंडा लगा दिया. झंडा लगाने के पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैसले से यहां बड़ा विवाद पैदा हो गया. सोशल मीडिया पर अभ्यास सत्र की तसवीरें वायरल होने के बाद बांग्लादेश के कई प्रशंसकों ने इसे अपना अपमान बताया. प्रशंसकों ने इसे देश की आजादी के स्वर्ण जयंती समारोहों से पहले राजनीतिक कदम बताया है. आपको बता दें कि पाकिस्तानी टीम छह साल बाद बांग्लादेश दौरे पर पहुंची है.

पाक टीम के अभ्यास सत्र की तसवीरें वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के रिएक्शन देखने को मिले. एक प्रशंसक ने फेसबुक पर लिखा, ‘‘कई देश कई बार बांग्लादेश आये हैं और अनेक मैच खेले हैं लेकिन किसी ने भी अभ्यास सत्र में अपने देश का झंडा जमीन पर नहीं गाड़ा. वे क्या साबित करना चाहते हैं.’’ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मामले को तूल पकड़ता देख सफाई में कहा कि पिछले दो महीने से वे टीम के अभ्यास के दौरान देश का झंडा जमीन में गाड़कर खेल रहे हैं.

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 19 से 22 नवबंर के बीच तीन टी20 मुकाबले खेलने हैं. पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश दौरे के लिए 18 सदस्यीय टीम चुनी है. पाकिस्तानी टीम ने T20 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया. पाकिस्तान इकलौती ऐसी टीम थी, जिसे ग्रुप स्टेज पर हार का सामना नहीं करना पड़ा था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें