1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ms dhoni is great tactician captain dont think eoin morgan is a great tactical captain says former pakistan batsman salman butt avd

सलमान बट ने धौनी की तारीफ में कह दी बड़ी बात, मोर्गन में नजर नहीं आती कप्तानी वाली बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सलमान बट ने धौनी की तारीफ में कह दी बड़ी बात
सलमान बट ने धौनी की तारीफ में कह दी बड़ी बात
twitter

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को लेकर बड़ी बात कह दी है. बट ने धौनी को अपने समय का सबसे महान कप्तान बताया है. पाक क्रिकेटर ने धौनी को सबसे बड़ा रणनीतिकार वाला कप्तान बताया. जबकि इंग्लैंड को अपनी कप्तानी में वर्ल्ड कप दिलाने वाले इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को बट कुशल कप्तान नहीं मानते.

बट ने कहा, मोर्गन में कप्तानी जैसी कोई बात नजर नहीं आती. दरअसल अपने यूट्यूब चैनल पर हाल ही में अपलोड किए गए एक वीडियो में सलमान बट ने अपने फैन्स के साथ बातचीत में कहा कि किसी भी गेंदबाज का प्रदर्शन कप्तान के रणनीतिक कौशल पर निर्भर करना है. जिसमें धौनी सबसे सफल कप्तान के रूप में नजर आते हैं.

बट ने धौनी की तारीफ करते हुए कहा, जब धौनी ने भारत के लिए कप्तानी संभाली, तो दक्षिण अफ्रीका में पहले ही टी 20 विश्व कप में भारत को खिताबी जीत दिलाई. उसी दिन से एमएसडी युग की शुरुआत हो गयी थी. बट ने कहा 'कैप्टन कूल' ने टीम को नयी ऊंचाइयों पर ले गया.

उन्होंने आगे कहा, 2011 में धौनी के नेतृत्व वाले भारत ने वानखेड़े में फाइनल में श्रीलंका को हराकर अपना दूसरा एकदिवसीय विश्व कप ट्रॉफी जीती. उसके बाद 2013 में अपनी कप्तानी में धौनी भारत को तीसरी आईसीसी ट्रॉफी दिलायी. भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में इंग्लैंड को हराया. ये ही नहीं धौनी ने आईपीएल में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी कुशल कप्तानी के दम पर तीन बार चैंपियन बनाया.

बट ने रोहित और विराट की भी जमकर तारीफ की

सलमान बट ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की भी जमकर तारीफ की. बट ने कहा, मुझे लगता है कि क्रिकेट के सभी फार्मेट में विराट कोहली दुनिया सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी हैं. बट ने कहा, विराट की प्रतिभा खुद उनके पक्ष में बोलती है.

बट ने रोहित शर्मा को भी बेहतरीन रणनीतिक कौशल वाला कप्तान बताया. बट ने कहा, आईपीएल के दौरान रोहित में कप्तानी करते हुए अच्छी रणनीति नजर आती है. बट ने कहा, फाफ डु प्‍लेसिस एक महान बल्‍लेबाज हैं. लेकिन वर्ल्‍ड कप के दौरान उनकी रणनीति अच्‍छी नहीं थी. गेंदबाजों का सही से इस्‍तेमाल नहीं करना यह दर्शाता है कि आपके पास कोई प्‍लान नहीं है.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें