1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ms dhoni and sakshi early life and love story luxury farm house in ranchi latest cricket news avd

शादी से पहले धौनी की पत्नी साक्षी की ऐसी थी लाइफस्टाइल, ऐसे हुई थी माही के साथ पहली मुलाकात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शादी से पहले धौनी की पत्नी साक्षी की ऐसी थी लाइफस्टाइल
शादी से पहले धौनी की पत्नी साक्षी की ऐसी थी लाइफस्टाइल
instagram

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धौनी दुनिया के सबसे फेमस क्रिकेटरों में से एक हैं. फैन्स उनके बारे में हमेशा अधिक से अधिक जानकारी लेने की कोशिश में रहते हैं. क्रिकेट के मैदान के अंदर हों या बाहर धौनी हमेशा चर्चा में रहते हैं. धौनी के जीवन पर बॉलीवुड फिल्म भी बनी एमएस धौनी द अनटोल्ड स्टोरी. फिल्म में धौनी से जुड़ी कई अनछुए पहलुओं को दिखाया गया था. फिल्म में धौनी और उनकी पत्नी साक्षी के बारे में भी कुछ बातें दिखायी गयीं थीं. लेकिन हम यहां दोनों के बारे ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिसे कम ही लोग जानते होंगे. जैसे साक्षी का शादी से पहले लाइफस्टाइल कैसा था. दोनों की मुलाकात कैसे हुई.

धौनी से उनकी पत्नी साक्षी की पहली मुलाकात और फिर दोनों की शादी भी काफी दिलचस्प रहा. बहुत कम ही लोग इस बात को जानते होंगे कि धौनी और साक्षी बचपन के दोस्त रहे हैं. दोनों एक साथ डीएवी श्यामली स्कूल में पढ़ाई भी करते थे.

शादी से पहले धौनी की पत्नी साक्षी की ऐसी थी लाइफस्टाइल, ऐसे हुई थी माही के साथ पहली मुलाकात
instagram

लेकिन साथ पढ़ाई करने के बावजूद दोनों की पहली मुलाकात 2008 में कोलकाता में हुई थी. दरअसल साक्षी होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रही थीं और होटल ताज में इंटर्नशिप कर रही थीं. धौनी उस समय कोलकात मैच खेलने गये थे और होटल ताज में ही रुके थे. उसी दौरान दोनों की पहली मुलाकात हुई. साक्षी के पिता राजेंद्र सिंह रावत कोलकाता की एक टी कंपनी में कार्यकारी निदेशक थे.

पब और पार्टी की शौकीन रही हैं साक्षी

देहरादून में जन्मीं साक्षी धौनी शुरू से ही पब और पार्टी की शौकीन रही हैं. उनकी पुरानी तसवीरें देखने पर पता चल जाएगा कि वो अपने दोस्तों के साथ खूब मस्ती और पार्टी करती थीं. शादी के बाद साक्षी बिल्कुल नहीं बदली. आज भी उन्हें मस्ती करते देखा जा सकता है.

शादी से पहले धौनी की पत्नी साक्षी की ऐसी थी लाइफस्टाइल, ऐसे हुई थी माही के साथ पहली मुलाकात
instagram

2010 में हुई धौनी और साक्षी की शादी

धौनी और साक्षी की शादी 4 जुलाई 2010 में हुई. हालांकि इससे पहले लंबे समय तक दोनों एक-दुसरे को डेट करते रहे, लेकिन इसकी भनक तक किसी को नहीं लगने दी. यहां तक की दोनों ने शादी भी सीक्रेट तरीके से की, जिसमें मीडिया को भी शामिल नहीं किया गया.

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद धौनी इस समय अपने गृह नगर रांची में अपने परिवार के बीच समय गुजार रहे हैं. धौनी का रांची स्थित सिमलिया में विशाल फॉर्म हाउस है, जहां तमाम तरह की आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं. सभी जानते हैं कि धौनी को गाड़ियों से कितना लगाव है. उनके पास दुनिया की सबसे महंगी से लेकर सस्ती बाइक और फोर व्हीलर गाड़ियां मौजूद हैं.

क्रिकेट से संन्यास के बाद धौनी ने जैविक खेती की ओर रुख किया और उसमें भी काफी सफल हो चुके हैं. कई बार उनकी पत्नी साक्षी ने उनके विशाल फॉर्म हाउस की तसवीरें इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें