26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ड्रेसिंग रूम में पीएम मोदी से मिलकर गदगद हैं मोहम्मद शमी, कहा- उस समय ऐसे समर्थन की जरूरत थी

टीम इंडिया को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. हार के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से मिले. उन्होंने सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और उन्हें उनके प्रदर्शन के लिए बधाई दी.

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे और खिलाड़ियों से मुलाकात की. उन्होंने पहले कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली से बात की और उसके बाद सभी खिलाड़ियों से बारी-बारी मुलाकात की. पीएम मोदी से मुलाकात पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि इस तरह के बातें खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देते हैं जो उनके लिए महत्वपूर्ण हैं. रविवार को वर्ल्ड कप फाइनल के नतीजों के बाद भारतीय फैंस को काफी निराशा हुई. टीम इंडिया इस बार ट्रॉफी की प्रबल दावेदार थी और लगातार 10 जीत दर्ज कर शान से फाइनल में पहुंची थी. 2014 के बाद से मेन इन ब्लू के एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. उस समय एमएस धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी.

मोहम्मद शमी ने कही यह बात

मोहम्मद शमी ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा में मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘इस तरह की बातें महत्वपूर्ण हैं (खिलाड़ियों से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी). जब प्रधानमंत्री आपको प्रोत्साहित करते हैं, तो इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है. क्योंकि आपका मनोबल पहले से ही गिरा हुआ है. यह वास्तव में कुछ अलग है.’ खिताबी मुकाबले में भारत की हार पर शमी ने कहा कि टीम इंडिया के पास कौशल या आत्मविश्वास के मामले में किसी भी चीज की कमी नहीं थी, यह उनका दिन नहीं था.

Also Read: मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को लताड़ा, कहा- ‘मेरी सफलता से परेशान…’

कुल मिलाकर हमने अच्छा प्रदर्शन किया : शमी

शमी ने कहा, ‘कुल मिलाकर हम सभी ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया. कौशल और आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं थी. मुझे लगता है कि कभी-कभी एक टीम के रूप में, हम सभी के लिए एक बुरा दिन हो सकता है, जो कभी भी आ सकता है. वह दिन हमारा नहीं था. हमारे पास रन कम थे, जिनका हमें बचाव करना था. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं था जिसके कारण हमारा मनोबल और आत्मविश्वास कम हुआ हो.’

पीएम मोदी का वीडिया वायरल

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में पीएम मोदी रोहित शर्मा का हौसला बढ़ाते दिखे और कहा कि देश उनके साथ है. उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में कड़ी मेहनत की थी. शमी विश्व कप में भारत के सबसे बड़े सितारों में से एक थे. भारत के उल्लेखनीय अभियान में, जिसमें टीम ऑस्ट्रेलिया में उपविजेता रही और दस मैचों की अविजित जीत दर्ज की. शमी ने कुल 24 विकेट लिए. उनके विकेट सात मैचों में 10.70 के औसत और 12.20 के स्ट्राइक रेट से आए. जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा 7/57 था.

शमी ने तीन बार चटकाए 5 विकेट

उन्होंने टूर्नामेंट में तीन बार पांच विकेट लिए और गेंदबाजी के कई रिकॉर्ड तोड़े. वह टूर्नामेंट में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुए. शमी ने इस टूर्नामेंट में गोल्डन बॉल जीता. मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत को 50 ओवर में 240 रन पर ढेर कर दिया. कठिन बल्लेबाजी सतह पर, कप्तान रोहित शर्मा (31 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 47), विराट कोहली (63 गेंदों में 54, चार चौकों के साथ) और केएल राहुल (107 गेंदों में 66, एक चौके के साथ) ने महत्वपूर्ण रन बनाए.

Also Read: क्या टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं रोहित शर्मा, भविष्य को लेकर आई बड़ी खबर

मिशेल स्टार्क ने चटकाए तीन विकेट

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क (3/55) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे. कप्तान पैट कमिंस (2/34) और जोश हेजलवुड (2/60) ने भी अच्छी गेंदबाजी की. एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला. लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारत ने अच्छी शुरुआत की और ऑस्ट्रेलियाई टीम को 47/3 पर रोक दिया. ट्रैविस हेड (120 गेंदों में 15 चौकों और चार छक्कों की मदद से 137 रन) और मार्नस लाबुशेन (110 गेंदों में 58, चार चौकों की मदद से) की पारियों ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से जीत दिलाई. मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया, जबकि जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए. ट्रैविस को उनकी शतकीय पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ दिया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें