1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. kl rahul is being groomed as the next captain of india the former cricketer said this aml

केएल राहुल को भारत के अगले कप्तान के रूप में तैयार किया जा रहा है, पूर्व क्रिकेटर ने कही यह बात

चेतन शर्मा ने रोहित शर्मा के बारे में बात करते हुए कहा कि कोई भी अनफिट नहीं होना चाहता. अभी हम 2023 से आगे नहीं सोच सकते. जाहिर है हम केएल राहुल को तैयार कर रहे हैं. हम बुमराह को उप-कप्तान के रूप में लाए क्योंकि वह एक अनुभवी व्यक्ति है, वह आ सकता है और सीख सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केएल राहुल
केएल राहुल
PTI

बीसीसीआई राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के अध्यक्ष चेतन शर्मा का कहना है कि टीम प्रबंधन केएल राहुल को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में देखता है जो भविष्य में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद भारत का पूर्णकालिक नेतृत्व कर सकते हैं. अपने नेतृत्व उत्तराधिकार योजना के हिस्से के रूप में, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए राहुल को कप्तान के रूप में नियुक्त किया है.

बता दें कि साउथ अफ्रीका के लिए वनडे टीम की घोषणा कर दी गयी है. रोहित शर्मा ने हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरना जारी रखते हुए इस दौरे के लिए मना कर दिया. यह पहली बार होगा जब केएल राहुल किसी भी प्रारूप में भारत का नेतृत्व करेंगे. हालांकि, उनके पास आईपीएल में पंजाब किंग्स का नेतृत्व करने के लिए कप्तानी का एक समृद्ध अनुभव है.

शनिवार को मीडिया से बातचीत के दौरान चेतन शर्मा ने कहा कि चयनकर्ता राहुल को भविष्य के लिए कप्तान के तौर पर तैयार कर रहे हैं. हां निश्चित रूप से. फिलहाल हम केएल राहुल को देख रहे हैं. वह तीनों प्रारूप के खिलाड़ी हैं और उन्हें कप्तानी का अच्छा अनुभव मिला है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने अपने नेतृत्व की गुणवत्ता को साबित किया, ऐसा सभी चयनकर्ता सोचते हैं.

उन्होंने कहा कि जैसा कि रोहित फिट नहीं है, हमने सोचा कि केएल सबसे अच्छा होगा जो इस पक्ष को संभाल सकता है. इसलिए हमें केएल राहुल पर अच्छा भरोसा है और हम उसे तैयार कर रहे हैं. हालांकि वे भविष्य के लिए एक टीम का निर्माण कर रहे हैं, चयनकर्ताओं के लिए पहला लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया में 2022 के दूसरे भाग में खेला जाने वाला आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप है.

रोहित की फिटनेस को लेकर चिंता है और 2023 वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भारतीय टीम को कप्तानी में एक और बदलाव की तैयारी करनी पड़ सकती है. हालांकि चयनकर्ता के तौर पर चेतन ने कहा कि उनकी एकमात्र चिंता विश्व कप के लिए टीम तैयार करना है. मुझे पता है लेकिन अगर आप पांच चयनकर्ताओं के बारे में बात करते हैं, तो हम टी-20 विश्व कप के बारे में सोच रहे हैं. हम निश्चित रूप से 2023 विश्व कप की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन हमारा पहला लक्ष्य इस साल टी20 विश्व कप है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें