1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ireland vs india 1st t20i hardik pandya debut in captaincy playing xi andrew balbirnie avd

Ireland vs India,1st T20: भारत-आयरलैंड पहला T20 आज, हार्दिक पांड्या कप्तानी में करेंगे डेब्यू, Playing XI

हार्दिक पांड्या को आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया गया है. पांड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाया. अब अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने के लिए मैदान पर उतरेंगे. पांड्या चोट की वजह से लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या
twitter

भारत और आयरलैंड (Ireland vs India) के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज देर रात खेला जाएगा. रात 9 बजे से डबलिन में मैच खेला जाना है. आईपीएल 2022 में अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को खिताब दिलाने वाले हार्दिक पांड्या (hardik pandya) टीम इंडिया में बतौर कप्तान पहली बार मैदान पर नजर आयेंगे.

पांड्या करेंगे कप्तानी में डेब्यू, रचेंगे इतिहास

हार्दिक पांड्या को आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया गया है. पांड्या ने आईपीएल 2022 में गुजरात को अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाया. अब अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने के लिए मैदान पर उतरेंगे. पांड्या चोट की वजह से लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे. उनकी वापसी पर भी संशय के बादल मंडरा रहे थे लेकिन उन्होंने आईपीएल 2022 में ऑलराउंडर प्रदर्शन कर न केवल टीम इंडिया में वापसी की, बल्कि कप्तान भी बन गये.

पांड्या को मिला वीवीएस लक्ष्मण का साथ, आयरलैंड दौरे के लिए बने मुख्य कोच

हार्दिक पांड्या को आरयलैंड दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण के रूप में नया कोच मिल गया है. रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर गयी है, जिसके चलते वीवीएस लक्ष्मण को आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का नया मुख्य कोच बनाया गया है. लक्ष्मण की कोचिंग में हार्दिक पांड्या के पास इतिहास रचने का बड़ा मौका है.

ऐसी हो सकती है भारत और आयरलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

आयरलैंड की संभावित टीम: पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), कर्टिस कैंपर, एंडी मैकब्राइन, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल.

भारत की संभावित टीम : ईशान किशन (wk), ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन। हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान/अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें