1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ireland registered a historic victory in the odi series against west indies andy mcbrine and harry tector shine aml

आयरलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में दर्ज की ऐतिहासिक जीत, एंडी मैकब्राइन और हैरी टेक्टर का जलवा

आयरलैंड का वेस्टइंडीज दौरा शानदार रहा. आयरलैंड ने यहां तीन मैचों की वनडे सीरीज अपने नाम कर ली है. पहले और आखिरी मैच में जीत दर्ज कर आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 2-1 से हरा दिया है. इस जीत में ऑलराउंडर एंडी मैकब्राइन और हैरी टेक्टर का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Indies vs Ireland
West Indies vs Ireland
Twitter

आयरलैंड के एंडी मैकब्राइन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में चार विकेट लिए और अर्धशतक लगाया. उनकी शानदार पारी की बदौलत आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को दो विकेट से हराकर रविवार को अपनी एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला 2-1 से जीत ली. वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने हार को अपनी संघर्षरत टीम के लिए एक दुखद दिन बताया.

मैकब्राइन ने तीन मैचों में कुल विकेट 10 लिए. तीसरे मैच में वेस्टइंडीज सबीना पार्क में 44.4 ओवर में 212 रन पर ऑल आउट हो गया. इसके बाद मैकब्राइन ने 100 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 59 रन का शीर्ष स्कोर बनाकर अपनी हरफनमौला प्रतिभा का परिचय दिया. हैरी टेक्टर ने भी आयरलैंड की पहली वनडे सीरीज जीत में अहम भूमिका निभायी.

24 वर्षीय टेक्टर ने अपने आखिरी मैच में 52 रन बनाए और लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा. यह उनका सातवां अर्धशतक था. पोलार्ड ने स्वीकार किया कि यह हमारे और वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए एक दुखद दिन है. उन्होंने कहा कि हम जिम्मेदारी लेते हैं. उन्होंने कहा कि हम मानक के अनुरूप नहीं रहे. अब हमें आगे बढ़ने के लिए एक समग्र दृष्टिकोण की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा कि यह आज रात नहीं होगा, हमें एक साथ आना होगा और तय करना होगा कि हम वेस्ट इंडीज क्रिकेट को कहां ले जाना चाहते हैं. जब मैकब्राइन 31वें ओवर में आउट हुए तब आयरलैंड का स्कोर 152-3 था. मैकब्राइन के करियर का दूसरा अर्धशतक जड़ा.

आयरलैंड को कोविड के कारण नियमित कप्तान एंडी बालबर्नी सहित कई खिलाड़ियों की कमी खल रही थी. तीन विकेट के नुकसान पर आयरलैंड 152 के स्कोर पर था. इसके बाद विकेटों का पतन जारी रहा और जल्दी ही 190-4 के बाद 208-8 तक पहुंच गया. यह मैकब्राइन के लिए एक यादगार श्रृंखला थी. पहले गेम में उनके सिर पर चोट भी लगी थी. यह सीरीज 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाइंग का हिस्सा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें