27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL 2023: आईपीएल से पहले Mumbai Indians का एक और बड़ा दांव, अमेरिकी टी20 लीग के लिए न्यूयॉर्क टीम को खरीदा

Mumbai Indians Buy New York Team for USA Major Cricket League: इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मुंबई इंडियंस ने बड़ा दांव खेला है. फ्रेंचाइजी ने अमेरिका में होने वाले मेजर क्रिकेट लीग के लिए न्यूयॉर्क टीम को खरीदा है.

Mumbai Indians Buy New York Team for USA T20 League:  मुंबई इंडियंस की टीम अब अमेरिका में भी धूमधड़ाका करेगी. यूएसए में इस साल जुलाई में पहली बार टी20 लीग की शुरुआत होगी. मुंबई इंडियंस समेत आईपीएल की 4 टीमें टूर्नामेंट में खेलेंगी. मुंबई इंडियंस ने न्‍यूयार्क की फ्रेंचाइजी को अपने साथ जोड़ा है.

जुलाई में खेली जाएगी टी20 लीग

अमेरिका में इस साल जुलाई में पहली बार टी20 लीग का आयोजन होगा. मेजर लीग क्रिकेट के नाम से खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 6 टीमें शामिल होंगी. इसमें 4 टीमें आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक वाली होंगी. इनमें मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्नई सुपर किंग्स शामिल हैं. मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी ने न्यूयॉर्क की टीम को खरीदा है. वहीं, केकेआर ने लॉस एंजिलिस, चेन्नई ने डालास और दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी ने सिएटल ओरकास को खरीदा है.

4 देशों में मुंबई की हुई पांच टीम

टी20 लीग में 2 अन्‍य टीमें वाशिंगटन डीसी और सैन फ्रांसिस्को की होंगी. मुंबई इंडियंस के पास अब 4 देशों में 5 टी20 टीमें हो गई हैं. फ्रेंचाइजी के पास आईपीएल में मुंबई इंडियंस, साउथ अफ्रीका टी20 लीग में एमआई केपटाउन, दुबई टी20 लीग में एमआई अमीरात और वीमेंस प्रीमियर लीग में एमआई की टीमें हैं. अब मेजर लीग क्रिकेट में एमआई न्‍यूयार्क भी डेब्‍यू करने के लिए तैयार है.

Also Read: IPL से पहले KKR के लिए बड़ी खुशखबरी, सुनील नारायण ने गेंद से बरपाया कहर, 7 ओवर में बिना रन दिए झटके 7 विकेट
MI के लिए एक और नई शुरुआत

मेजर लीग क्रिकेट में न्‍यूयॉर्क की टीम को खरीदने पर मुंबई इंडियंस की ओनर नीता अंबानी ने कहा कि, हम अपनी नई टीम का स्‍वागत करने के लिए रोमांचित हैं. अमेरिका में पहली क्रिकेट लीग में प्रवेश के साथ ही, एमआई परिवार लगातार बढ़ रहा है. नीता अंबानी ने कहा कि हम मुंबई इंडियंस को निडर और मनोरंजक क्रिकेट के वैश्विक ब्रांड के तौर पर स्‍थापित करने में सक्षम होने की आशा करते हैं. यह एमआई के लिए एक और नई शुरुआत है. हम आगे के रोमांचक सफर का इंतजार कर रहे हैं.  

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें