24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: क्या फाइनल में बारिश बिगाड़ेगी खेल, मैच रद्द हुआ तो कौन बनेगा विजेता

IPL 2024: रविवार 26 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत पैट कमिंस की सनराइजर्स हैराबाद से होगी. दोनों टीमों को जीत का पूरा भरोसा है.

IPL 2024: चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कोलकाता नाइट राइडर्स और पैट कमिंस (Pat Cummins) की सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है. दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं. एक ओर फैंस को इस महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार है, वहीं बारिश का डर भी सता रहा है. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव क्षेत्र बन रहा है. जो भयंकर चक्रवाती तूफान का रूप ले सकता है. 26 मई को पश्चिम बंगाल तक इस चक्रवात के पहुंचने की उम्मीद है. हालांकि इसके चेन्नई तक पहुंचने की संभावना बेहद कम है.

मौसम विभाग ने दी चक्रवात की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव वाला क्षेत्र एक भयंकर चक्रवाती तूफान का रूप ले सकता है. IMD ने आगे कहा कि भयंकर चक्रवाती तूफान के 26 मई को बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल तक पहुंचने की उम्मीद है. हालांकि, अभी तक चेन्नई या तमिलनाडु के अन्य हिस्सों पर इसका असर नहीं के बराबर होगा. श्रेयस अय्यर को इस बार ट्रॉफी उठाने की पूरी उम्मीद होगी. उनकी टीम ने पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. फाइनल में भी खिलाड़ियों से उसी प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

RR vs SRH, IPL 2024: राजस्थान को हराकर हैदराबाद फाइनल में, अब रविवार को केकेआर से होगा मुकाबला

IPL 2024: मैदान पर विराट कोहली का जोश देखकर युवा खिलाड़ी भी हैरान

कोलकाता का पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद अपने शानदार अभियान का अंत जीत के साथ करना चाहेंगे. केकेआर के लिए यह काफी आसान रहा है, जिसने लीग चरण में शीर्ष स्थान हासिल किया और अपना क्वालीफायर वन मैच जीतकर सीधे फाइनल में प्रवेश किया. एसआरएच ने दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स पर जीत दर्ज कर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. अब सभी की निगाहें इस बात पर होंगी की बारिश की वजह से मैच रद्द हुआ तो क्या होगा.

फाइनल के लिए है रिजर्व डे

क्रिकेट फैंस को चिंता करने की जरूरत नहीं है. 26 मई को अगर बारिश की वजह से मैच रद्द हुआ तो वह मुकाबला रिजर्व डे के दिन 27 मई को खेला जाएगा. इस बार आईपीएल के प्लेऑफ के सभी मुकाबलों के लिए रिजर्व डे का प्रावधान किया गया था. पिछले सीजन में भी बारिश की वजह से फाइनल मुकाबला रिजर्व डे के दिन खेला गया था. चेन्नई सुपर किंग्स ने पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया था. इस बार सीएसके की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी.

चेन्नई में बारिश की संभावना 10 फीसदी

एक्यूवेदर के अनुसार शनिवार को चेन्नई में बादल छाए रहने की संभावना है और बारिश की 10 प्रतिशत संभावना है. रविवार को बारिश की संभावना घटकर 4 प्रतिशत रह जाएगी और गरज के साथ बारिश की संभावना केवल एक प्रतिशत होगी. हालांकि, आईपीएल 2024 के फाइनल के दिन आसमान में बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की गई है. इसका मतलब होगा कि ओस एक बड़ा रोल निभाएगी. टॉस जीतने वाली टीम को फायदा होगा.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय, मनीष पांडे, नितीश राणा, श्रीकर भरत, शेरफेन रदरफोर्ड, दुष्मंथा चमीरा, अंगकृष रघुवंशी, साकिब हुसैन, सुयश शर्मा, अल्लाह गजनफर, चेतन सकारिया.
सनराइजर्स हैदराबाद टीम : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन, उमरान मलिक, सनवीर सिंह, ग्लेन फिलिप्स, मयंक मारकंडे, शाहबाज अहमद, विजयकांत व्यासकांत, वाशिंगटन सुंदर, मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह, उपेन्द्र यादव, झटवेध सुब्रमण्यन, फजलहक फारूकी, मार्को जानसन, आकाश महाराज सिंह.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें