29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL 2022: एमएस धोनी के जूनियर वर्जन हैं हार्दिक पांड्या, सीएसके के पूर्व खिलाड़ी ने कही यह बात

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में इतिहास रच दिया है. उन्होंने गुजरात टाइटंस को पहले ही सीजन में आईपीएल ट्रॉफी तक पहुंचा दिया है. इसके लिए उनकी तारीफ हो रही है. अब चेन्नई सुपर किंग्स के एक पूर्व खिलाड़ी ने हार्दिक पांड्या की तुलना एमएस धोनी से कर दी है. उन्होंने हार्दिक को धोनी का जूनियर वर्जन कहा.

आईपीएल 2022 में पहली बार किसी टीम की कप्तानी करते हुए हार्दिक पांड्या ने उसे चैंपियन बना दिया. गुजरात टाइटंस ने अपने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल का खिताब जीतकर सभी को चौंका दिया. सीजन के शुरुआज से पहले जो लोग पांड्या की आलोचना कर रहे थे, अब उनकी तारीफ में कसीदे गढ़ रहे हैं. यहां तक कि हार्दिक पांड्या की तुलना टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सीएसके के कप्तान एमएस धोनी से होने लगी है.

हार्दिक पांड्या की तुलना एमएस धोनी से की

28 वर्षीय हार्दिक पांड्या की टूर्नामेंट के बाद से उनके नेतृत्व कौशल दबाव की स्थितियों में उनके शांत व्यवहार के लिए हर तरफ से प्रशंसा मिली है. गुजरात टाइटंस के बाएं हाथ के स्पिनर आर साई किशोर ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी की तुलना भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी से की है. साई किशोर आईपीएल के इस सीजन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के साथ थे. वे धोनी की कप्तानी से भली भांति परिचित हैं.

Also Read: टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या कितने नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी, महान सुनील गावस्कर ने दिया यह जवाब
सीएसके के लिए साई किशोर ने नहीं खेला एक भी मैच

साई किशोर ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि दोनों के बीच काफी समानताएं हैं. एमएस धोनी की तरह, हार्दिक पांड्या में भी अपने खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ हासिल करने की आदत है. दोनों ने टीम को अपने सामने रखा और यही आप अपने नेता से उम्मीद करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैं हार्दिक को धोनी का जूनियर वर्जन कहूंगा. साई किशोर को सीएसके के साथ अपने कार्यकाल के दौरान एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

साई किशोर को हार्दिक पांड्या ने दिया डेब्यू का मौका

लेकिन इस सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ साई किशोर ने गुजरात टाइटंस के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया और मैच में अपने दो ओवरों में सिर्फ सात रन देकर दो विकेट चटकाये. इसके बाद वे हर मैच में खेलते रहे और फाइनल में एक विकेट भी लिया. उन्होंने अपने प्रदर्शन के बारे में बताते हुए कहा कि यह एक अच्छा सीजन था लेकिन मुझे लगता है कि मैं बेहतर कर सकता हूं. मैं आने वाले महीनों में अपने खेल में सुधार जारी रखना चाहता हूं.

Also Read: Dhoni Met Lavanya Pilania: खास फैन से मिले एमएस धोनी, लावन्या ने कह दी भावुक करने वाली बात, देखें VIDEO
साई किशोर ने की एमएस धोनी की तारीफ

साई किशोर ने एमएस धोनी की भी जमकर तारीफ की और कहा कि उनसे बहुत कुछ सीखने के लिए मिला, जब मैं उनके कैंप में था. उन्होंने कहा कि नेट पर एमएस धोनी को गेंदबाजी करना और उनसे खेल के बारे में बात करना मेरे लिए बहुत अच्छा रहा. मेरे खेल को पढ़ने के कौशल में सुधार हुआ है. 25 वर्षीय ने 7.56 की इकॉनमी रेट के साथ पांच मैचों में छह विकेट लेकर आईपीएल के इस सत्र का अंत किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें