1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl auction 2022 hardik pandya salary is more than ms dhoni virat kohli equals avd

IPL Auction 2022: हार्दिक पांड्या की सैलरी एमएस धोनी से ज्यादा, विराट कोहली की बराबरी

15 करोड़ की सैलरी मिलने के साथ हार्दिक पांड्या चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया. एमएस धोनी को चेन्नई की टीम ने 12 करोड़ रुपये की सैलरी में रिटेन किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या
twitter

टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने सैलरी के मामले में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को पीछे छोड़ दिया है. चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी टीम ने 15 करोड़ रुपये की सैलरी देकर अपनी टीम में शामिल किया.

इसके अलावा अहमदाबाद की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के दिग्गज खिलाड़ी राशिद खान को भी 15 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया. जबकि शुभमन गिल को 7 करोड़ रुपये की सैलरी में अपने साथ किया.

15 करोड़ की सैलरी मिलने के साथ हार्दिक पांड्या चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया. एमएस धोनी को चेन्नई की टीम ने 12 करोड़ रुपये की सैलरी में रिटेन किया है. धोनी को तीन करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा. इस तरह पांड्या आईपीएल में सैलरी के मामले में धोनी से आगे निकल गये.

हालांकि हार्दिक पांड्या विराट कोहली को पीछे नहीं छोड़ पाये, लेकिन इस मामले में उनकी बराबरी जरूर कर ली है. विराट कोहली ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी पिछले आईपीएल में ही छोड़ दिया था, लेकिन इसके बावजूद आरसीबी ने आईपीएल 2022 के लिए उन्हें रिटेन किया. आरसीबी से विराट कोहली को 15 करोड़ रुपये की सैलरी मिलेगी. कोहली को भी दो करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा.

हार्दिक पांड्या अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी टीम के साथी खिलाड़ियों को भी सैलरी के मामले में पीछे छोड़ दिया है. मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह को 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया है, जबकि सूर्यकुमार यादव को 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया.

सैलरी के मामले में आईपीएल 2022 में सबसे आगे रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा हैं. जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया, तो मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को भी 16 करोड़‍ रुपये में ही रिटेन किया.

गौरतलब है कि मेगा ऑक्शन से पहले आईपीएल की दोनों नयी टीम अहमदाबाद और लखनऊ को तीन-तीन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करनी थी. जिसके बाद दोनों टीमों ने तीन-तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर लिया है. अब सभी 10 टीमें 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाले मेगा ऑक्शन में हिस्सा लेंगी और खिलाड़ियों पर बोली लगायेंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें