1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 live updates delhi capitals vs rajasthan royals here know everything about dc and rr team playing xi prediction cricket news rcb virat kohli rkt

IPL 2021 LIVE Updates: IPL में आज दो नए कप्तान पंत और संजू सैमसन के बीच होगा महामुकाबला, जानिए किसका पलड़ा कितना भारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL में आज होगा महामुकाबला
IPL में आज होगा महामुकाबला
फोटो- ट्वीटर

IPL 2021 LIVE Updates, RR vs DC Match LIVE : मुंबई के वानखेड़े स्टेडिमय में आज दो नये कप्तानों के बीच में भीड़ंत होने जा रहा है. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान रिषभ पंत आइपीएल 2021 के सातवें मुकाबले में आमने-सामने होंगे. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नये कप्तान रिषभ पंत के नेतृत्व में शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से हराया, लेकिन रॉयल्स कोकरीबी मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ चार रन से शिकस्त झेलनी पड़ी. वहीं कल खेले गए रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया. आइपीएल 2021 से जुड़े हर अपडेट के लिए बने रहे prabhatkhabar.com के साथ

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के बुरी खबर 

राजस्‍थान के खिलाफ मुकाबले से ठीक पहले दिल्‍ली के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई. नॉर्किया राजस्‍थान के खिलाफ मुकाबले में प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

ऐसी हो सकती है राजस्थान की टीम 

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन- मनन वोहरा, जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, डेविड मिलर, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान.

email
TwitterFacebookemailemail

इस टीम के साथ उतर सकती है दिल्ली कैपिटल्स

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (c & wk), मार्कस स्टोइनिस, शिम्रोन हेटमेयर, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, रबाडा, अमित मिश्रा, अवेश खान

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली और राजस्थान में बराबरी का रहा है मुकाबला 

IPL में दिल्ली और राजस्थान के बीच अब तक खेले गए मुकाबलों में दोनों ही टीम बराबरी पर रही है. दोनों टीमें अब तक 22 बार टकरा चुकी हैं. इनमें 11 बार दिल्ली और इतनी ही बार राजस्थान को भी जीत मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

हर्षल पटेल के पास पर्पल कैप 

पर्पल कैप आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के पास है, जिन्होंने आईपीएल 2021 के शुरुआती मैच में 5 विकेट लिए थे. उन्होंने दो मुकाबलों में 7 विकेट चटकाए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश राणा के पास है ऑरेंज कैप

बात अगर सबसे ज्यादा रन बनाने की करे तो अभी तक खेले गये सभी मुकाबलों में बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए हैं. कोलकाता के नीतीश राणा के पास ऑरेंज कैप है. उन्होंने लगातार दो अर्धशतक लगाए हैं. वहीं उनके बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन हैं जिन्होंने 119 रनों की शानदार पारी खेलने के साथ थी.

email
TwitterFacebookemailemail

शानदार फॉर्म में हैं दिल्ली के बल्लेबाज 

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नये कप्तान रिषभ पंत के नेतृत्व में शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से हराया था. दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पहले ही मैच में शानदार पारियां खेली थी.

email
TwitterFacebookemailemail

IPL में आज होगा महामुकाबला

मुंबई के वानखेड़े स्टेडिमय में आज दो नये कप्तानों के बीच में भीड़ंत होने जा रहा है. यह इस सीजन में पहली बार कप्तानी संभालने वाले दो युवा विकेटकीपर बल्लेबाजों ऋषभ पंत (दिल्ली) और संजू सैमसन (राजस्थान) की पहली भिड़ंत भी है.

email
TwitterFacebookemailemail

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की लगातार दूसरी जीत 

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की है.रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया. हैदराबाद की टीम आरसीबी के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर केवल 143 रन ही बना पायी. आरसीबी ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 149 रन बनाया था.

email
TwitterFacebookemailemail

रसेल ने पिच पर निकाली भड़ास 

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के आक्रामक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ करीबी मुकाबले में अपनी टीम की 10 रन की हार के लिए पिच को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उनकी टीम आगामी मैचों में मजबूत वापसी करेगी. केकेआर ने अंतिम ओवरों में घुटने टेक दिये थे. केकेआर को अंतिम 27 गेंद में सिर्फ 30 रन की दरकार थी, लेकिन केकेआर के रसेल और दिनेश कार्तिक जैसे फिनिशर टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

रोहित ने स्पेशल मैसेज 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने जूतों का इस्तेमाल वन्यजीवों और पर्यावरण संबंधित मुद्दों को उजागर करने के लिए जारी रखा और वह बीती रात कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) मैच में ‘समुद्रों को प्लास्टिक मुक्त’ करने के लिए जागरूकता फैलाने के लिए नीले रंग के पानी में टर्टल (बड़ा कछुआ) की तस्वीर वाले जूते पहने थे. रोहित ने आइपीएल के उद्घाटन मैच में ‘एक सींग वाले गैंडे’ की तस्वीर वाले जूते पहनकर विलुप्त गैंडों की प्रजाति को बचाने की अपील की थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें