1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 latest news england new zealand and south africa players unlikely to be available in rescheduled indian premier league bcci rkt

केवल इंडियन प्लेयर्स ही खेलेंगे IPL 2021 के बाकी बचे मैच? विदेशी खिलाड़ियों को लेकर बढ़ीं BCCI की मुश्किलें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021
IPL 2021
Twitter

कोरोना के कारण इंडियन प्रमीयर लीग 2021 के इस सीजन के स्थगित होने के बाद अब सबके मन में यही सवाल है कि बाकि के बचे मैच कब और कहां खेले जाएंगे. ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि आइपीएल 2021 के बाकी बचे मैच बीसीसीआई टी-20 वर्ल्ड कप के पहले करा सकती है. ऐसा कहा जा रहा है कि बीसीसीआई (BCCI) बाकी बचे 31 मैचों को सितंबर में करने की तैयारी कर रही है. वहीं इंग्लैंड रके बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के IPL 2021 के दूसरे चरण में खेलने की आशंका कम लग रही है.

न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ियों के खेलने पर आंशका 

बता दें कि जानकारी के मुताबिक सितंबर के महीने न्‍यूजीलैंड की टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ यूएई में सीरीज खेलेगी. यूएई में न्‍यूजीलैंड को पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. यह सीरीज सितंबर में ही होने वाली है. ऐसे में अगर आइपीएल सिंतबर में होता है तो न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी इसमें खलते हुए नहीं दिखायी देंगे. सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्‍तान केन विलियमसन, मुंबई इंडियंस के स्‍टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट, चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के मिचेल सैंटनर सहित कई कीवी खिलाड़ी आईपीएल में नजर नहीं आएंगे.

इंग्लैंड पहले ही जता चुका है असमर्थता

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का जून के बाद कार्यक्रम काफी व्यस्त है और अगर आइपीएल के बचे हुए मैच इस साल नये सिरे से आयोजित होते हैं, तो इंग्लैंड के क्रिकेटर नहीं खेल सकेंगे. इसीबी के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने यह जानकारी दी. आइपीएल बायो बबल में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद लीग पिछले सप्ताह अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गयी. अब इसे या तो सितंबर के आखिर में टी-20 विश्व कप से पहले या नवंबर के मध्य में आयोजित किया जा सकता है.

इंग्लैंड के शीर्ष क्रिकेटर दोनों समय व्यस्त होंगे. उन्हें सितंबर और अक्तूबर में बांग्लदेश जाना है. वहीं इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने कहा कि हमें नहीं पता कि टूर्नामेंट कब और फिर से होगा, लेकिन जैसा कि ईसीबी ने कहा है कि इंग्लैंड के क्रिकेटरों को टूर्नामेंट के फिर से शुरू होने लपर खेलना मुश्किल है.

अक्तूबर में टी-20 विश्व कप के ठीक बाद एशेज सीरीज खेली जायेगी. जाइल्स ने इएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा कि हमारा एफटीपी शेड्यूल काफी व्यस्त है. पाकिस्तान और बांग्लादेश का दौरा है. आइपीएल की विभिन्न टीमों में इंग्लैंड के 11 क्रिकेटर भाग ले रहे हैं. जाइल्स ने कहा कि हमें नहीं पता कि आइपीएल के बाकी मैचों का शेड्यूल क्या होगा और ये कब और कहां होंगे. इस सत्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों से हमारा कार्यक्रम काफी व्यस्त है. उन्होंने कहा कि हमें टी-20 विश्व कप और उसके बाद एशेज सीरीज खेलनी है. इंडियन प्रमीयर लीग 2021 तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें