1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 latest news ecb confirmed jos buttler eoin morgan sam curran and other english players miss second phase of indian premier league rkt

IPL 2021 के शुरू होने से पहले ही लगा बड़ा झटका, ECB ने दी फैंस के दिल तोड़ने वाली जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ECB ने दी फैंस के दिल तोड़ने वाली जानकारी
ECB ने दी फैंस के दिल तोड़ने वाली जानकारी
PTI PHOTO

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार (27 मई) को पुष्टि की कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में शामिल जोस बटलर, इयोन मॉर्गन, सैम करन, टॉम करन और इंग्लैंड के अन्य खिलाड़ी सीजन के दूसरे चरण में नहीं खलते दिखायी देंगे. ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने जानकारी देते हुए बताया है कि इंग्लैंड का टी 20 विश्व कप के पहले व्यस शेड्यूल है, ऐसे में हमने खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है.

54 टेस्ट और 62 वनडे खेलने वाले जाइल्स ने यह भी घोषणा की कि खिलाड़ियों को आराम की अवधि के दौरान कहीं भी खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इंग्लैंड जून में दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में न्यूजीलैंड से खेलने के लिए तैयार है, जिसके बाद वे श्रीलंका, पाकिस्तान और भारत की मेजबानी करेंगे. भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 14 सितंबर को खत्म हो रही है. इसके बाद इंग्लैंड टी20 विश्व कप से पहले द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए बांग्लादेश और पाकिस्तान दोरे पर रवाना होगी.

व्यस्त कार्यक्रम में इंग्लिश खिलाड़ियों के लिए आईपीएल में भाग लेने के लिए कई समय है, जो कि संयुक्त अरब अमीरात में सितंबर के मध्य से अक्टूबर के पहले दूसरे सप्ताह तक होने की संभावना है. जाइल्स ने कहा कि हमारे पास एक पूरा कार्यक्रम है. बटलर, मॉर्गन, सैम, टॉम, जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, क्रिस जॉर्डन, जेसन रॉय T20I टीम में चयनित चयनों में शामिल हैं. इयोन मोर्गन कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करते हैं, जबकि जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं.

बता दें कि भारतीय टीम का इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खत्म होगा और अगले दिन पूरी टीम (हनुमा विहारी और अभिमन्यु ईश्वरन को छोड़कर) को चार्टर्ड विमान के जरिये बायोबबल में खेला यूएई रवाना हो जाएंगे. बता दें कि निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के यूएइ में 18 या 19 सितंबर से बहाल होने की उम्मीद है. फाइनल का आयोजन नौ या 10 अक्तूबर को हो सकता है. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के बचे में शामिल मैंच में इंग्लैंड के खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें