1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 kkr played code word game to defeat punjab virender sehwag angry nathan leeman play card 54 avd

IPL 2021 : पंजाब को हराने के लिए केकेआर ने खेला 'कोड वर्ड गेम' ? नाराज सहवाग ने कह दी बड़ी बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब को हराने के लिए केकेआर ने खेला 'कोड वर्ड गेम' ?
पंजाब को हराने के लिए केकेआर ने खेला 'कोड वर्ड गेम' ?
twitter
  • आईपीएल 2021 के 21वें मुकाबले में केकेआर ने पंजाब को 5 विकेट से हराया

  • पंजाब पर जीत दर्ज करने के लिए केकेआर ने अपना हथकंडा, भड़के वीरेंद्र सहवाग

  • लगातार चार हार के बाद केकेआर की आईपीएल में वापसी

आईपीएल 2021 के 21वें मुकाबले में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया और जीत की पटरी पर लौटा. हालांकि पंजाब पर जीत दर्ज करने के लिए केकेआर ने जो हथकंडा अपनाया उसे देखकर टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग काफी गुस्से में हैं.

दरअसल केकेआर ने पंजाब के खिलाफ मुकाबले में कोड वर्ड रणनीति को अपनाया. जिसमें केकेआर के रणनीतिकार पूर्व क्रिकेटर नाथन लीमेन अपने हाथ में प्लेकार्ड लेकर कप्तान मोर्गन को मदद करते नजर आये. उस प्लेकार्ड में 54 लिखा हुआ था.

लीमेन की इस हरकत पर नाराज होते हुए वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा, अगर डग आउट से इस तरह खेल को चलाने की इजाजत मिलती है, तो मैदान पर कोई भी कप्तानी कर सकता है.

सहवाग ने कहा, कोड वर्ड तो उन्होंने सेना में ही सुना है, लेकिन जिस तरह से केकेआर ने इसे अपनी रणनीति का हिस्सा बनाया दुर्भाग्य की बात है. सहवाग ने कहा, हो सकता है 54 केकेआर का खास प्लान का हिस्सा हो, कप्तान मोर्गन को संकेत देने के लिए. लेकिन इससे कप्तान की अपनी समझ पर सवाल खड़ा करता है. उसे खेलने के लिए मैदान के बाहर से मदद लेनी पड़ रही है.

हालांकि सहवाग ने माना कि कप्तान को मैदान के बाहर से मदद मिलनी चाहिए, लेकिन कप्तान की अपनी सूझबूझ भी है. उसकी खुद की समझ भी है कि कब और किस समय कौन से गेंदबाज का इस्तेमाल वो करे. सहवाग ने कहा, अगर कप्तान कुछ भूल गये हों और उन्हें याद कराने के लिए ऐसा किया गया हो तो फिर कोई बात नहीं है.

क्या है 54 का मतलब ?

लीमेन ने हाथ में जो प्लेकार्ड पकड़ रखा था उसका सही मतलब तो कोई भी नहीं लगा पा रहा है. हालांकि क्रिकेट के जानकारी इसका अपने -अपने हिसाब से मतलब निकाल रहे हैं.

गौरतलब है कि केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब को 20 ओवर में 9 विकेट गिराकर 123 रन पर रोक दिया. उसके बाद 16 ओवर और 4 गेंदों में 5 विकेट खोकर 126 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें