1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 delhi capitals players after the match rishabh pant and prithvi shaw rkt

IPL 2021: KKR से मिली हार ने तोड़ा ऋषभ पंत का दिल, मैच के बाद दिया ये चौंकाने वाला बयान

दिल्ली को दूसरे क्वालीफायर में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3 विकेट से हरा दिया. आखिरी दो गेंदों में केकेआर को छह रन की जरूरत थी और राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकर KKR को जीत दिलाई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
KKR vs DC
KKR vs DC
फोटो - ट्वीटर

IPL 2021, KKR vs DC : रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे मुकाबले में गेंद दर गेंद पासा पलटता रहा, लेकिन एक गेंद बाकी रहते राहुल त्रिपाठी के छक्के के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को दूसरे क्वालीफायर मैच में 3 विकेट से हराकर के IPL फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होगा. आइपीएल के मौजूदा सत्र के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक दूसरे क्वालिफायर में 136 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर को आखिरी दो गेंद में छह रन की जरूरत थी और सामने रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी.

अश्विन इस ओवर में तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेने के बाद हैट्रिक पर थे, लेकिन त्रिपाठी ने पांचवीं गेंद को सीमा के पार पहुंचा कर पहली बार आइपीएल जीतने का दिल्ली का सपना तोड़ दिया. इससे पहले स्पिनर वरूण चक्रवर्ती की अगुआई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर केकेआर ने दिल्ली कैपिल्टस को पांच विकेट पर 135 रन पर रोक दिया था. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे गये दिल्ली के बल्लेबाज धीमी पिच पर जूझते नजर आये.

दिल्ली के युवा कप्तान ऋषभ पंत इस हार के बाद बेहद निराश दिखे. सवालों के जवाब देते हुए उनके चेहरे पर मायूसी साफ देखी जा सकती थी. नम आंखें, झुकी नजरें और भरी आवाज के साथ वह फिर भी इस जिम्मेदारी को निभाते रहे. ऋषभ पंत ने फैंस से वादा किया कि अगले साल और मजबूती से टीम वापसी करेगी. ऋषभ पंत ने कहा, 'अगर आप मुझसे पूछे कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं तो मेरे पास कोई जवाब नहीं है. छह विकेट गिरने के बाद हमें विश्वास था कि हम मैच को आगे ले जाएंगे, लेकिन हम नहीं कर पाए. उन्होंने मध्य ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी की, हम स्ट्राइक को रोटेट नहीं कर पाए. इस सीजन में हमने अच्छा क्रिकेट खेला, जो भी हुआ हो हम सीखते हैं, उम्मीद है हम अगले सीजन अच्छा प्रदर्शन करेंगे.'

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें