1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 dc vs srh highlights delhi capitals beat sunrisers hyderabad by eight wickets dhawan iyer pant cricket news avd

IPL 2021, DC vs SRH: धवन और अय्यर का धमाका, हैदराबाद पर दिल्ली की धमाकेदार जीत

Delhi Capitals beat Sunrisers Hyderabad हैदराबाद पर धमाकेदार जीत के बाद दिल्ली की टीम ने प्वाइंट टेबल में फिर से नंबर पर कब्जा कर लिया. दिल्ली के 9 मैचों में 7 जीत और दो हार के बाद 14 अंक हैं. जबकि 8 मैचों में 6 जीत और दो हार के बाद 12 अंक लेकर चेन्नई की टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हैदराबाद पर दिल्ली की धमाकेदार जीत
हैदराबाद पर दिल्ली की धमाकेदार जीत
pti photo

Indian Premier League 2021 : आईपीएल 2021 के 33वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है. दिल्ली ने हैदराबाद के लक्ष्य 135 रन को 17.5 ओवर में केवल दो विकेट खोकर 139 रन बनाकर हासिल कर लिया. दिल्ली की ओर से अय्यर 41 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि कप्तान ऋषभ पंत 21 गेंदों में 3 चौक और दो छक्के की मदद से 35 रन बनाकर अय्यर के साथ नाबाद लौटे. अय्यर ने होल्डर की गेंद पर छक्का जड़कर दिल्ली को जीत दिलाया.

इससे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 37 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 42 रनों की तूफानी पारी खेली. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 8 गेंदों में दो चौके की मदद से केवल 11 रन ही बना पाये.

हैदराबाद पर धमाकेदार जीत के बाद दिल्ली की टीम प्वाइंट टेबल में फिर से नंबर पर कब्जा कर लिया. दिल्ली के 9 मैचों में 7 जीत और दो हार के बाद 14 अंक हैं. जबकि 8 मैचों में 6 जीत और दो हार के बाद 12 अंक लेकर चेन्नई की टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गयी. हैदराबाद की टीम केवल एक मैच जीतकर आखिरी स्थान पर बनी हुई है.

सनराइजर्स की खराब बल्लेबाजी

बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 134 रन ही बना सकी.

कप्तान केन विलियमसन का फैसला गलत साबित हुआ जब सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पारी की तीसरी ही गेंद पर आउट हो गए. उस समय स्कोर बोर्ड पर एक भी रन नहीं टंगा था. इसके बाद रिद्धिमान साहा (18) ने कप्तान विलियमसन (18) के साथ 29 रन की साझेदारी की.

मनीष पांडे भी 18 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे, जबकि केदार जाधव तीन ही रन जोड़ सके. जैसन होल्डर ने मात्र दस रन का योगदान दिया. निचले क्रम पर आये अब्दुल समाद ने 21 गेंद पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 28 रन बबनाये जबकि राशिद खान ने 19 गेंद में 22 रन बनाकर टीम को शर्मनाक स्कोर पर सिमटने से बचाया.

दिल्ली के लिये रबाडा ने चार ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि एनरिच नोर्किया और अक्षर पटेल को दो दो विकेट मिले.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें