1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 csk vs mi chennai beat mumbai indians by 20 runs ruturaj gaikwad ms dhoni points table highlights avd

IPL 2021 CSK vs MI: धोनी का जलवा बरकरार, गायकवाड़ की तूफानी पारी से चेन्नई ने मुंबई पर दर्ज की बड़ी जीत

चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2021 फेज टू के पहले मुकाबले में 20 रन से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई ने मुंबई को 20 रन से हराया
चेन्नई ने मुंबई को 20 रन से हराया
twitter

IPL 2021 CSK vs MI: सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2021 फेज टू के पहले मुकाबले में 20 रन से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है.

चेन्नई के 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम ब्रावो (25 रन पर तीन विकेट) और दीपक (19 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 136 रन ही बना सकी.

मुंबई पर धमाकेदार जीत के बाद चेन्नई की टीम प्वाइंट टेबल पर टॉप पर पहुंच गयी है. चेन्नई के कुल 12 प्वाइंट हो गये हैं. गायकवाड़ ने तूफानी पारी खेलते हुए 58 गेंदों में 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 88 रन बनाये और अपनी टीम को संकट से उबारा. एक समय चेन्नई का स्कोर 24 रन पर 4 विकेट था. गायकवाड़ की तूफानी पारी के बाद चेन्नई के गेंदबाजों ने भी शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया. ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर ने तूफानी गेंदबाजी की.

मुंबई की ओर से सौरभ तिवारी (40 गेंद में नाबाद 50, पांच चौके) ही 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे. चेन्नई सुपरकिंग्स ने गायकवाड़ (नाबाद 88) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के अलावा रविंद्र जडेजा (26) के साथ पांचवें विकेट के लिए उनकी 81 और ब्रावो (आठ गेंद में 23, तीन छक्के) के साथ छठे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 156 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

गायकवाड़ ने ब्रावो के साथ मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिससे सुपरकिंग्स अंतिम नौ ओवर में 109 रन जोड़ने में सफल रहे. मुंबई की ओर से एडम मिल्ने ने 21, जसप्रीत बुमराह ने 33 और ट्रेंट बोल्ट ने 35 रन देकर दो दो विकेट चटकाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत भी खराब रही और टीम ने पावर प्ले में 41 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए. क्विंटन डिकॉक (17) ने जोश हेजलवुड पर दो चौके मारे. उन्होंने दीपक पर भी चौका जड़ा लेकिन इस तेज गेंदबाज ने अगली गेंद पर उन्हें पगबाधा कर दिया.

अनमोलप्रीत सिंह (16) ने चौथे ओवर में हेजलवुड पर दो चौके और एक छक्का जड़ा लेकिन अगले ओवर में दीपक ने उन्हें बोल्ड कर दिया. सूर्यकुमार यादव भी तीन रन बनाने के बाद शार्दुल ठाकुर की गेंद पर फाफ डुप्लेसिस को कैच दे बैठे. ब्रावो ने आते ही इशान किशन (11) को सुरेश रैना के हाथों कैच कराके मुंबई को चौथा झटका दिया.

कार्यवाहक कप्तान कीरोन पोलार्ड और तिवारी ने इसके बाद पारी को संभाला. पोलार्ड ने जडेजा पर पारी का पहला छक्का जड़ा जबकि तिवारी ने भी बायें हाथ के इस स्पिनर पर चौका मारा. पोलार्ड 14 गेंद 15 रन बनाने के बाद हेजलवुड की गेंद पर पगबाधा हुए. कृणाल पंड्या (04) इसके बाद मोईन अली की गेंद पर गैरजरूरी रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए जिससे टीम का स्कोर छह विकेट पर 94 रन हो गया.

सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित नहीं हुआ. बोल्ट ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही फाफ डुप्लेसिस (00) को थर्ड मैन पर मिल्ने के हाथों कैच करा दिया. हालांकि गायकवाड़ की नाबाद पारी से चेन्नई 20 ओवर में 156 का स्कोर बनाने में कामयाब रहा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें