1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 after cummins brett lee donates 1 bitcoin about 40 lakh rupees helped india in the war against corona avd

IPL 2021 : कमिंस के बाद अब ब्रेट ली ने की भारत की मदद, कोरोना के खिलाफ जंग में दिये 40 लाख रुपये

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कमिंस के बाद अब ब्रेट ली ने की भारत की मदद
कमिंस के बाद अब ब्रेट ली ने की भारत की मदद
twitter
  • कमिंस के बाद ब्रेट ली ने कोरोना के खिलाफ जंग में भारत को मदद की

  • ब्रेट ली ने भारत को 40 लाख रुपये दान दिये

  • कमिंस ने इससे पहले 50,000 डॉलर भारत को दान दिये

कोरोना के खिलाफ जंग में भारत को चारों तरफ से मदद मिल रही है. इधर विदेशी क्रिकेटरों ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. इस कड़ी में सबसे पहला नाम ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पेट कमिंस का आता है. उन्होंने अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिये पीएम केयर्स फंड में 50,000 डॉलर दान देने की घोषणा की.

अब कमिंस की राह पर चलते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व घातक गेंदबाज ब्रेट ली ने भी भारत को इस संकट की घड़ी में मदद की घोषणा की है. ब्रेट ली भारत को एक बिटक्वाइन (लगभग 40 लाख रुपये) दान करेंगे.

ब्रेट ली ने ट्वीट किया और लिखा, मैं इस महामारी से लोगों को जूझते हुए देखकर काफी दुखी हूं रहे हैं. मुझे इस बात की खुशी है कि मैं इस स्थिति में हूं कि कुछ हद मदद कर सकूं. उन्होंने आगे लिखा, मैं एक बीटीसी (लगभग 40 लाख रुपये) ‘क्रिपटो रिलीफ' में दान करना चाहता हूं, जिससे देश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति में मदद हो सके.

ली ने भारत को अपना दूसरा घर बताते हुए लिखा, भारत हमेशा मेरे लिए दूसरे घर जैसा रहा है. मुझे यहां पर लोगों से जो प्यार मिला है उसके लिए मेरे दिल में एक खास जगह है.

आईपीएल में कमेंट्री पैनल का हिस्सा ब्रेट ली ने लोगों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने का आग्रह किया और सभी को मदद के लिए आगे आने की अपील की. उन्होंने सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स की सराहना की. साथ ही उन्होंने लोगों से घर में रहने, हाथ धोने, मास्क पहनने सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें