27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

INDW vs SAW: क्या T20I सीरीज में भी क्लीन स्वीप करेंगी भारतीय महिलाएं, कहां देखें लाइव ?

INDW vs SAW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगी, जिसमें हालिया फॉर्म और घरेलू मैदान के कारण भारत को बढ़त हासिल है.

INDW vs SAW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम से भिड़ेगी. भारतीय महिला टीम इस मैच में पसंदीदा के रूप में उतरेगी, क्योंकि उसने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका पर वनडे सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की है और एकमात्र टेस्ट मैच भी 10 विकेट से जीता है. मेजबान टीम शानदार फॉर्म में है और उसने अपने पिछले 5 टी20 मैच जीते हैं.

इसके विपरीत, दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने अपने पिछले 5 टी20I मैचों में से 3 में हार का सामना किया है और इस सीरीज में वापसी करना चाहेगी. हालांकि, उनका सामना एक मजबूत भारतीय टीम से होगा जो दोनों टीमों के बीच हाल के मुकाबलों में हावी रही है.

स्पिनर्स को मिलेगी मदद

चेपक की पिच से स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है, इस मैदान पर 62% विकेट स्पिन गेंदबाजों ने लिए हैं, जिनका औसत 16.6 और इकॉनमी रेट 5.7 है. यह भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, जिसके पास दीप्ति शर्मा, राधा यादव और आशा शोभना की अगुआई में मजबूत स्पिन गेंदबाजी आक्रमण है.

Image 57
Radha yadav will be crucial on spinning tracks

भारतीय टीम की बल्लेबाजी भी अच्छी फॉर्म में है, जिसमें स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा और हरमनप्रीत कौर से अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है. मंधाना ने 129 टी20 अंतरराष्ट्रीय पारियों में 27.52 की औसत और 121.35 की स्ट्राइक रेट से 3,220 रन बनाए हैं, जबकि वर्मा ने 73 पारियों में 129.9 की स्ट्राइक रेट से 1,703 रन बनाए हैं.

INDW vs SAW: SA के लिए Chloe Tryon होंगी गेम चेंजर

दक्षिण अफ्रीकी टीम का नेतृत्व लॉरा वोल्वार्ड्ट करेंगी और भारतीय टीम को चुनौती देने के लिए मारिजान काप, सुने लुस और नादिन डी क्लार्क की हरफनमौला क्षमताओं पर निर्भर रहेंगी. साउथ अफ्रीका टीम में क्लो ट्रायोन की भी वापसी हुई है.

Image 58
Chloe tryon added in sa squad for the t20i series

कुल मिलाकर, भारतीय महिला क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में जीत की प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत कर रही है. उन्हें घरेलू मैदान पर खेलने, स्पिन के अनुकूल पिच और प्रोटियाज पर हाल ही में मिली जीत की लय का फायदा मिलेगा. हालांकि, दक्षिण अफ्रीकी टीम हाल ही में मिली हार से उबरकर मजबूत मुकाबला करने के लिए कोशिश करेगी.

कहां देख सकतें है लाइव ?

मैच शाम 7 बजे शुरू होगा और टॉस शाम 6:30 बजे होगा. इसका प्रसारण स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर होगा और जियो सिनेमा ऐप और वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.

Also Read: भव्य स्वागत देख रोहित हुए खुश, फैंस को किया धन्यवाद

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक जा रहे भारतीय खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी, कहा- सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की दी

संभावित प्लेइंग XI: भारत महिला

शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेट कीपर), श्रेयंका पाटिल, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार, आशा शोभना, राधा यादव, रेणुका ठाकुर सिंह

संभावित प्लेइंग XI: दक्षिण अफ्रीका महिला

लौरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), एनेके बॉश, सुने लुस, मारिजाने कप्प, नादिन डी क्लार्क, सिनालो जाफ्ता (विकेट कीपर), क्लो ट्रायोन, तुमी सेखुखुने, मसाबाता क्लास, नॉनकुलुलेको म्लाबा, अयाबोंगा खाका

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें