1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. indian captain virat kohli and anushka sharma save a kid life donate to raise funds for world most expensive drug rkt

विराट-अनुष्‍का ने बचाई बच्‍चे की जान, गंभीर बिमारी से जूझ रहे बच्चे को दुनिया की सबसे महंगी दवाई की थी जरूरत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट-अनुष्‍का ने बचाई बच्‍चे की जान
विराट-अनुष्‍का ने बचाई बच्‍चे की जान
फोटो - ट्वीटर

कोरोना के खिलाफ जंग मे देश के तमाम क्रिकेटर्स भी लोगों की काफी मदद कर रहे हैं. सचिन, सहवाग से लेकर विराट कोहली तक भी इस मुश्किल समय में लोगों का अपने तरफ से मदद कर रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और पत्नी अनुष्का शर्मा इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. विराट ने पत्नी अनुष्का संग मिलकर हाल ही में कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए फंड रेजिंग कैम्पेन के जरिए 11 करोड़ की राशि इकट्ठा की थी. वहीं अब इस जोड़ी ने एक बच्चे की जान बचाई हैय

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने एक बार फिर से एक दुर्लभ आनुवंशिक विकार, स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसपीए) से पीड़ित बच्चे के जीवन को बचाने के लिए धन जुटाने में मदद करने के लिए कदम बढ़ाया. इस बीमारी को मात देने के लिए अयांश गुप्ता नाम के नन्हे-मुन्नों को दुनिया की सबसे महंगी दवा जोलगेन्स्मा की जरूरत थी, जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपये थी. इस जोड़ी ने 16 करोड़ रुपये इकट्ठे करके एक बच्चे की जान बचाने में अहम भूमिका निभाई है.

अयांश के माता-पिता ने अपने बीमार बच्चे के लिए पैसे जुटाने के लिए सोशल मीडिया पर मदद मांगी थी. उन्होंने अपने बच्चे के इलाज के लिए 'AyaanshFightsSMA' नाम से एक ट्विटर अकाउंट बनाया और देखा कि कोहली और अनुष्का सहित कई हस्तियां दुनिया की सबसे महंगी दवा खरीदने के लिए उनका समर्थन कर रही हैं. रविवार को माता-पिता ने ट्विटर पर जानकारी दी कि वे आयुष के लिए दवा प्राप्त करने में सफल रहे. अयांश के माता-पिता ने कहा कि यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम ₹16 करोड़ तक पहुंच गए हैं. हर उस व्यक्ति को बहुत-बहुत धन्यवाद जिन्होंने हमारा समर्थन किया.

कोहली और अनुष्का के अलावा, सारा अली खान, अर्जुन कपूर और राजकुमार राव जैसी कई अन्य हस्तियां भी अयांश के माता-पिता की मदद के लिए उनके बेटे की जान बचाने में मदद के लिए आईं. इससे पहले, कोहली और अनुष्का ने 'इन दिस टुगेदर' नाम के अपने COVID-19 फंड-रेज़र को 2 करोड़ रुपये का दान दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें