1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs west indies difficult for kuldeep yadav harbhajan singh said keep faith in team india avd

IND vs WI: कुलदीप यादव के लिये मुश्किल डगर, हरभजन बोले- भरोसा बनाये रखे टीम इंडिया

भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा, कुलदीप के लिये आगे की डगर काफी मुश्किल होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कुलदीप यादव
कुलदीप यादव
twitter

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय वनडे टीम में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मौका दिया गया है. लंबे समय बाद टीम में उन्हें टीम में शामिल किया गया है. लेकिन टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का मानना है कि कुलदीप यादव के लिए आगे की राह आसान नहीं होगी.

चोट की वजह से टीम से बाहर हुए कुलदीप यादव

पिछले साल सितंबर में संयुक्त अरब अमीरात में कोलकाता नाइट राइडर्स के अभ्यास सत्र के दौरान जब कुलदीप यादव क्षेत्ररक्षण कर रहे थे तो वह नहीं जानते थे कि कुछ ही सेकेंड में घुटना मुड़ने से उन्हें इतने दिनों तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा. दुबई में अभ्यास केंद्र पर मौजूद लोग उनकी हालत देखकर डर गये थे क्योंकि वह दर्द से कराह रहे थे और उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया.

कुलदीप यादवकुलदीप यादव पर भरोसा दिखाये टीम इंडिया

भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा, कुलदीप के लिये आगे की डगर काफी मुश्किल होगी. उसके पास चोट से वापसी के बाद कोई भी उचित घरेलू मैच नहीं है और ऐसे ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी करना आसान नहीं है. उन्होंने कहा, वह सर्जरी से पहले भी नियमित रूप से नहीं खेल रहा था और जब आप सीमित ओवरों की क्रिकेट में वापसी करते हो तो सबसे पहले आपके दिमाग में बस एक बात होती है, मेरी गेंद पर बल्लेबाज हिट नहीं करे. भज्जी ने कहा उसे काफी समय दीजिये और उस पर भरोसा दिखाइये. वह ऐसा गेंदबाज है जो भारत के लिये अच्छा प्रदर्शन कर सकता है.

बिना फिटनेस साबित किये कुलदीप को मिली टीम में जगह

चयनकर्ताओं ने कुलदीप को मैच फिटनेस साबित किये बिना ही टीम में शामिल कर लिया है क्योंकि इस समय कोई घरेलू क्रिकेट नहीं हो रहा है और ऐसा खिलाड़ियों के साथ कम ही होता है.

कुलदीप के बचपन के कोच ने क्या कहा ?

कुलदीप यादव के बचपन के कोच कपिल पांडे ने उन्हें 9 साल की उम्र से तराशा है. उन्होंने कहा, मेरा लड़का (कुलदीप) मानसिक रूप से काफी मजबूत है. उसके कौशल में मामूली सी भी कमी नहीं आयी है. हां, वह जितनी गेंदबाजी करेगा, उतना ही सुधार करेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें