1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs sri lanka 2nd t20i prediction and playing xi of team india match previwe rkt

IND vs SL 2nd T20I: श्रीलंका में जीत का छक्का लगाने उतरेगी टीम इंडिया, दूसरे T20 में ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

श्रीलंका के लिए एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की तुलना में टी-20 सीरीज कड़ी चुनौती होगी, क्योंकि उसके पास लगातार बड़े शॉट खेलकर मैच का रुख बदल पानेवाले खिलाड़ी नहीं हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IND vs SL 2nd T20
IND vs SL 2nd T20
pti

India vs Sri Lanka 2nd T20I : भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को यहां दूसरे मैच में जीत के साथ तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी तो उसे उम्मीद होगी कि संजू सैमसन अपनी प्रतिभा पर खरे उतरकर अपने प्रदर्शन में निरंतरता ला पायेंगे. श्रीलंका को पहले मुकाबले में 38 रन से हराने के बाद भारत के विजयी संयोजन में बदलाव करने की संभावना नहीं है. टीम प्रबंधन हालांकि अगर ब्रिटेन में टेस्ट दौरे के लिए चुने गये पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को आराम देने का फैसला करता है, तो टीम में बदलाव हो सकते हैं.

हालांकि उम्मीद है कि यह दोनों कम से कम कल के मुकाबले में खेलेंगे और भारत के सीरीज जीतने की स्थिति में उन्हें अंतिम मैच से आराम दिया जा सकता है. योजना में बदलाव होने की स्थिति में खराब फॉर्म से जूझ रहे मनीष पांडे पर देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़ को तरजीह दी जा सकती है. मंगलवार को नजरें संजू सैमसन पर होगी, जिनसे काफी उम्मीदें हैं, लेकिन उन्हें जब भी भारतीय जर्सी में खेलने का मौका मिला, तो वे इन उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहे.

श्रीलंका के सामने बड़ी चुनौती 

श्रीलंका के लिए एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की तुलना में टी-20 सीरीज कड़ी चुनौती होगी, क्योंकि उसके पास लगातार बड़े शॉट खेलकर मैच का रुख बदल पानेवाले खिलाड़ी नहीं हैं. चरिथ असालंका ने पहले मैच में 44 रन की पारी खेलकर भारत पर दबाव डालने का प्रयास किया था, लेकिन अहम मौकों की दासुन शनाका की टीम की अनुभवहीनता झलकी. टीम ने सोमवार को अंतिम छह विकेट सिर्फ 15 रन जोड़कर गंवाये. वानिंदु हसारंगा ने अपनी लेग स्पिन से प्रभावित किया है और सूर्यकुमार को छोड़कर भारत के अन्य बल्लेबाजों को कुछ परेशान करने में सफल रहे हैं.

दूसरे T20 में ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

संभावित एकादश: देवदत्त पडीक्कल, शिखर धवन (कप्तान), संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या/ऋतुराज गायकवाड़, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें