1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs south africa 2nd odi weather report rain boland park paarl amh

INDvsSA 2nd ODI : बारिश डालेगी दूसरे वनडे में खलल ? जानें कैसा रहेगा पार्ल का मौसम

आइए हम पार्ल के मौसम की बात कर लें जहां आज का मैच होना है. यदि आपको याद हो तो पहले वनडे के दौरान बारिश का दूर-दूर तक कोई निशान नहीं था. इसी तरह का मौसम शुक्रवार को भी रहने की उम्मीद है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs SA 2nd ODI weather
IND vs SA 2nd ODI weather
pti
  • पहला वनडे जीत कर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है अफ्रीका

  • दक्षिण अफ्रीका से दूसरा वनडे आज सीरीज बराबरी करने उतरेगा भारत

  • पार्ल में मौसम गर्म रहने की उम्मीद जताई जा रही है

india vs south africa 2nd odi: पहले मैच में हार से आहत भारत को यदि तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज को जीवंत बनाये रखना है, तो उसके बल्लेबाजों को शुक्रवार को यानी आज होने वाले दूसरे वनडे में बेहतर प्रदर्शन करना होगा, जिसमें केएल राहुल की कप्तानी की भी परख होगी. आइए हम पार्ल के मौसम की बात कर लें जहां आज का मैच होना है. यदि आपको याद हो तो पहले वनडे के दौरान बारिश का दूर-दूर तक कोई निशान नहीं था. इसी तरह का मौसम शुक्रवार को भी रहने की उम्मीद है.

टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी ताकि वह सीरीज में वापसी कर सके. पार्ल में मौसम गर्म रहने की उम्मीद जताई जा रही है. पिछले कुछ दिनों में यहां तापमान में वृद्धि नजर आ रही है. दूसरे वनडे के दौरान भी तापमान में वृद्धि की संभावना बनी हुई है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को पार्ल का तापमान अधिकतम 38°C और न्यूनतम 16°C तक रह सकता है. आज बारिश की संभावना नहीं के बराबर है. यही नहीं गर्मी बढ़ने की उम्मीद है. 

केएल राहुल पर रहेगी नजर

आपको बता दें कि कप्तान केएल राहुल पहले मैच में कप्तान के रूप में नाकाम रहे और अब जबकि उन्हें टेस्ट कप्तानी के दावेदारों में शामिल किया जा रहा है, तब इस सीरीज में उनके लिए काफी कुछ दांव पर लगा होगा. भारतीय बल्लेबाजों ने भी पहले मैच में निराशाजनक प्रदर्शन किया, जिससे टीम को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा. जब विराट कोहली कप्तान थे तभी से मध्यक्रम का प्रदर्शन भारत के लिए चिंता का विषय बना हुआ है, जिसका समाधान अभी तक नहीं खोजा जा सका है. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अर्धशतक जमाकर अच्छी वापसी की. उन्होंने कोहली के साथ मिलकर भारत की उम्मीद जगायी लेकिन यह साझेदारी टूटते ही धीमी पिच पर भारतीय मध्यक्रम बिखर गया.

टीम इस प्रकार

भारत: केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन , भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल, मोहम्मद सिराज, जयंत, नवदीप.

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), जुबैर हमजा, मार्को जानसेन, जानेमन मलान, सिसांडा मगला, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वायने पर्नेल, एंडिले फेलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वान डर डुसैन, काइल वेरेने.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें